Friday - 5 January 2024 - 2:36 PM

अविवाहित लड़की ने बच्चे को दिया जन्म, बदनामी से बचने के लिए किया ये काम

जुबिली न्यूज डेस्क

दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. 20 साल की एक लड़की ने अपार्टमेंट से नवजात बच्चे को नीचे फेंक दिया जिससे उसकी मौत हो गई. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज कर लड़की को हिरासत में ले लिया है. अब पुलिस आरोपी लड़की की मेडिकल जांच करवा रही है.

बता दे कि घटना न्यू अशोक नगर थाना क्षेत्र के जय अम्बे अपार्टमेंट की है जहां सुबह एक नवजात बच्चे की लाश मिलने के बाद हड़कंप मच गया था. अपार्टमेंट में रहने वाले वालों लोगों ने पुलिस को जानकारी दी थी कि बच्चे को अपार्टमेंट की ही किसी मंजिल से नीचे फेंका गया है.

सूचना पाकर मौके पर पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी. बच्चे को फेंकने वाले आरोपी का पता लगाने के लिए दिल्ली पुलिस ने अपार्टमेंट में रहने वाले कई घरों की तलाशी ली और पूछताछ की. जांच के बाद फ्लैट नंबर 643 में रहने वाली एक 20 साल की लड़की पर पुलिस को शक हुआ. जब उस लड़की के फ्लैट की तलाशी ली गई तो उसके कूड़ेदान में खून के कई धब्बे मिले.

पुलिस को बताई सच्चाई

इसके बाद जब लड़की को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने कबूला की वो शादीशुदा नहीं है लेकिन उसने एक बच्चे को जन्म दे दिया था. सामाजिक कलंक से बचने के लिए उसने बच्चे को जन्म देने के बाद वॉशरूम की खिड़की से नीचे फेंक दिया. आरोपी लड़की ने पुलिस को बताया कि वो बच्चे के जन्म से मानसिक तौर पर परेशान हो गई थी. बच्चे से छुटकारा पाने के लिए उसे खिड़की से नीचे फेंक दिया था. जानकारी के मुताबिक आरोपी लड़की नोएडा के किसी प्राइवेट कंपनी में जॉब करती है.

ये भी पढ़ें-जोशीमठ में अब घरों को गिराने का फैसला, जानें इस हालत का कौन है जिम्मेदार

पुलिस ने आरोपी लड़की के खिलाफ IPC- 302/201 के तहत FIR दर्ज कर ली है. आरोपी लड़की को दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उसकी मेडिकल जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें-क्या बदल जाएगी भारत में चुनाव लड़ने की उम्र, जानें

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com