Thursday - 6 May 2021 - 5:37 PM

कोरोना की दूसरी लहर से दुपहिया वाहनों की बिक्री हो रही प्रभावित: रिपोर्ट

जुबिली न्यूज़ डेस्क

मुंबई। कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर दुपहिया वाहनों के बाजार को बुरी तरह प्रभावित कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल में सीमित त्यौहारी मौसम के बावजूद अभी तक बिक्री में 30 से 50 प्रतिशत तक गिरावट आ चुकी है।

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि पहली लहर के विपरीत दूसरी लहर का प्रकोप छोटे शहरों में भी देखा जा रहा है।

ये भी पढ़े: कोर्ट ने यूपी के पांच जिलों में लॉकडाउन का दिया निर्देश, योगी सरकार का इनकार

ये भी पढ़े: प्रियंका ने सीएम योगी से की अपील, कोविड मरीजों के लिए ये नियम बंद कराएं

गुड़ी पड़वा 13 अप्रैल को था, जो महाराष्ट्र का एक प्रमुख त्यौहार है, जबकि नवरात्रि चल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान वाहनों की अच्छी-खासी बिक्री होती है।

रिपोर्ट में कहा गया कि हालांकि इस महीने में अभी तक बिक्री में उल्लेखनीय गिरावट देखी गई है और अगर बिक्री में अभी सुधार नहीं हुआ तो फिर अगले त्यौहारी मौसम यानी अक्टूबर से ही इसमें सुधार की उम्मीद की जा सकती है।

इसमें कहा गया कि डीलरों ने उत्तर और मध्य भारत में शादियों के मौसम के चलते अप्रैल में अच्छी बिक्री की उम्मीद में काफी स्टॉक उठाया है। इसके साथ ही रबी फसल आने के चलते ग्रामीण मांग बढ़ने की उम्मीद है।

हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक बिक्री उम्मीद से काफी कम है और कई ग्राहकों ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए अपनी बुकिंग रद्द कर दी है।

ये भी पढ़े:डॉक्टर, हेल्थ केयर वर्कर्स को बीमा पॉलिसी का फ़ायदा मिलता रहेगा – स्वास्थ्य मंत्रालय

ये भी पढ़े: BJP के इस विधायक का छलका दर्द, बोले-वेंटिलेटर न मिलने पर मरीज़ की हुई मौत

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com