Sunday - 27 September 2020 - 2:51 PM

ट्रंप ने लीक किया मोदी का सीक्रेट प्लान, कहा-उनके स्वागत में…

न्यूज डेस्क

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस माह के अंतिम सप्ताह में भारत आने वाले हैं। वह अपनी यात्रा को लेकर बहुत उत्साहित हैं। ट्रंप भारत में अपने स्वागत में लाखों की भीड़ को लेकर बहुत उत्सुक हैं। साथ ही ट्रंप ने उम्मीद जतायी है कि उनकी इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर हो सकता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आमंत्रण पर 24 और 25 फरवरी को भारत आ रहे हैं। ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद भी जायेंगे साथ ही वहां एक स्टेडियम में पीएम मोदी के साथ जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

व्हाइट हाउस द्वारा ट्रंप की भारत यात्रा की तारीखों की घोषणा के एक दिन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने ओवल कार्यालय में पत्रकारों से बात की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सिक्रेट प्लान का भी जिक्र किया।

भारत यात्रा से जुड़े एक प्रश्न पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने मोदी से अपनी बातचीत का जिक्र करते हुए पत्रकारों से कहा, ” अभी प्रधानमंत्री मोदी से बात की। उन्होंने स्पष्ट रूप से उन्हें बताया है कि अहमदाबाद में उनके स्वागत के लिए लाखों लोग मौजूद होंगे।

ट्रंप प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आमंत्रण पर 24 और 25 फरवरी को भारत आ रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति गुजरात के अहमदाबाद भी जाएंगे और वहां एक स्टेडियम में मोदी के साथ एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

ट्रंप ने कहा, “मोदी ने कहा है कि वहां लाखों की संख्या में लोग होंगे। मेरी समस्या केवल यह है कि उस रात वहां 40 अथवा 50 हजार लोग थे…मैं इससे बहुत खुश नहीं होने वाला…वहां हवाई अड्डे से नए स्टेडियम (अहमदाबाद में)तक 50 से 70 लाख होंगे।” उन्होंने कहा, “वह (मोदी) बहुत भद्र पुरुष हैं और मैं भारत जाने को उत्सुक हूं। हम इस माह अंत में जाएंगे।”

मजाकिया लहजे में ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि अमेरिका में आमतौर पर जितने लोगों को वह संबोधित करते हैं उन्हें अब उसकी ‘ज्यादा खुशी नहीं’  नहीं होगी। वहां संबोधन के दौरान 40 से 50 हजार के बीच लोग होते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ”आपको पता है कि वह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम का निर्माण करा रहे हैं। यह लगभग तैयार है और दुनिया में सबसे बड़ा है।”

दोनों नेताओं का अहमदाबाद में नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में संयुक्त संबोधन का कार्यक्रम है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने संकेत दिए कि वह भारत के साथ व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर करने के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा,” वे (भारतीय) कुछ करना चाहते हैं और हम देखेंगे…अगर हम कोई सही समझौता कर सके तो उसे करेंगे।”

मालूम हो कि पिछले तीन वर्षों में मोदी और ट्रंप के बीच मित्रवत संबंध रहे हैं। 2019 में दोनों ने चार बार मुलाकात की थी। इसके अलावा इस वर्ष अब तक दोनों दो बार फोन पर बातचीत कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें : अब ऐसे चुने जाएंगे TEAM में खिलाड़ी

यह भी पढ़ें : नए चेहरों को मिल सकती है केजरीवाल कैबिनेट में जगह

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com