Friday - 27 November 2020 - 1:58 PM

बिना मास्क घर से बाहर जाने वाले पढ़ लें ये खबर…बच जाएंगे

जुबिली न्यूज ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में मास्क नहीं पहनने वालों को शासन की सख्ती का सामना करना पड़ सकता है। प्रदेश सरकार ने बिना मास्क वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की पूरी रणनीति तैयार कर ली है।

इसके साथ ही दूसरे प्रदेश से यूपी आने वालों को लेकर चौकसी बढ़ाने के निर्देश हैं। एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर बाहर से आने वाले लोगों को एक बार अधिक पड़ताल से गुजरना पड़ सकता है।

कोरोना संक्रमण की दर में रफ्तार के बाद एक बार फिर से नए सिरे से सिस्टम की समीक्षा के बाद सरकार ने सख्ती बढ़ाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक उच्चस्तरीय बैठक में अफसरों को इसके लिए विशेष निर्देश दिए हैं।

उन्होंने अफसरों के साथ अनलाॅक व्यवस्था की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को लगातार जागरूक करने की जरूरत है।

पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिए लोगों को इसकी जरूरत के बारे में आगाह किया जाए। गृह, ग्राम्य विकास, नगर विकास, राजस्व, स्वास्थ्य तथा औद्योगिक विकास विभागों के पब्लिक एड्रेस सिस्टम का उपयोग करने की ताकीद की गई है।

यह भी पढ़ें : आईएएस ट्रेनिंग सेंटर में हुआ है कुछ ऐसा कि मचा है बवाल

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक या पुलिस अधीक्षक तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी विभिन्न संगठनों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ एक बैठक कर इस बारे में नए सिरे से तेजी से काम करें। उन्होंने मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

कोविड-19 की चेन को तोड़ने में मेडिकल टेस्टिंग की अहम भूमिका के मद्देनजर पूरी क्षमता के साथ टेस्टिंग करने पर जोर देने की बात हुई है। काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस सिस्टम को मजबूत करने की बात भी कही गई। दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की प्रभावी काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग पर भी जोर दिया जाएगा। रेलवे स्टेशन तथा एअरपोर्ट पर भी सख्ती एक बार फिर बढ़ा दी जाएगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com