Tuesday - 30 November 2021 - 9:29 PM

क्रिसमस पर गुजरात, एमपी और यूपी को रेलवे का ये ख़ास तोहफा

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. इस साल क्रिसमस पर गुजरात, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश को रेलवे एक ख़ास तोहफा देने जा रहा है. 25 दिसम्बर को गुजरात के साबरमती से एक नई ट्रेन शुरू होगी. यह ट्रेन मध्य प्रदेश के कई स्टेशनों से गुजरते हुए चित्रकूट होते हुए अयोध्या जायेगी. इस ट्रेन का नाम राम पथ यात्रा ट्रेन नाम दिया गया है. भगवान राम के जीवन से जुड़ी ढेर सारी बातें इस ट्रेन में यात्रा करने वालों को स्पष्ट होंगी.

यह विशेष ट्रेन सात दिन में अपना सफ़र पूरा करेगी. इन सात दिनों में तीर्थयात्रियों के रुकने, खाने और दर्शन का पूरा ज़िम्मा रेलवे के पास ही होगा. साबरमती से इस ट्रेन की यात्रा शुरू होगी. यह ट्रेन आनंद, छायापुरी, गोधरा, दाहोद के बाद मध्य प्रदेश के रतलाम, नागदा, उज्जैन, मक्सी, शुजालपुर और विदिशा आदि स्टेशनों से गुजरते हुए झांसी पहुंचेगी.

इस ट्रेन में सफ़र करने वालों को अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयागराज और चित्रकूट के मन्दिरों के दर्शन कराये जायेंगे. स्लीपर में सफ़र करने वालों को सात हज़ार 560 रुपये और थर्ड एसी के लिए 12 हज़ार 600 रुपये प्रति यात्री किराया लिया जायेगा. स्लीपर के यात्रियों को धर्मशाला या लाज में रुकवाया जायेगा जबकि थर्ड एसी के यात्रियों को नॉन एसी होटल में ठहराया जायेगा. हर यात्री का चार लाख रुपये का दुर्घटना बीमा भी होगा.

यह भी पढ़ें : जेवर एयरपोर्ट के पास बसेंगे चार नये शहर, लगाएंगे पर्यटन को चार चाँद

यह भी पढ़ें : तीन कृषि कानूनों को रद्द करने सम्बन्धी विधेयक पर केन्द्रीय मंत्रिमंडल की मोहर

यह भी पढ़ें : जानिये अपने विधायक को, उनके अपराध, उनकी सम्पत्ति और उनकी शिक्षा

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बगैर गलती माफी कौन मांगता है प्रधानमन्त्री जी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com