Wednesday - 8 February 2023 - 1:49 PM

भारत जोड़ो यात्रा की ये तस्वीर है बड़ी खास…राहुल गांधी के कंधों पर हाथ रख…

जुबिली स्पेशल डेस्क

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर पहुंच गई और यही पर खत्म होनी है। सियासत में राहुल गांधी का कद पहले जैसा नहीं रहा बल्कि इस यात्रा से राहुल गांधी भारतीय राजनीति में अपनी खास पहचान बनाते नजर आ रहे हैं।

भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम चरण में कांग्रेस ने विपक्ष को मजबूत करने के लिए एक अनोखी पहल की थी और इसमें सभी विपक्षी दलों को शामिल होने का न्यौता दिया था।

इसी के तहत संजय राउत भी शामिल हुए। उन्होंने इस दौरान राहुल गांधी की जमकर तारीफ की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने सर्दी के मौसम की बारिश के बीच शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में हटली मोड़ से पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ फिर शुरू की है।

स्थानीय मीडिया की माने तो शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के संजय राउत सहित कई बड़े नेता शामिल हुए। वहीं राहुल गांधी के साथ संजय राउत की एक फोटो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

PHOTO : @PTI

इस फोटो में आप देख सकते हैं कि राहुल सफेद टी-शर्ट पर काले रंग की बरसाती (रेनकोट) पहने नजर आ रहे हैं जबकि उनके साथ संजय राउत बेहत करीब नजर आ रहे हैं और दोनों एक दूसरे से कुछ बाते भी कर रहे हैं जबकि संजय राउत के चेहरे पर खुशी देखी जा सकती है।

संजय राउत राहुल गांधी के कंधों पर हाथ रखे, कदम से कदम मिलाते आए नजर इतना ही नहीं संजय राउत ने भारत जोड़ो यात्रा की टोपी भी लगा रखी है। स्थानीय मीडिया की माने तो खराब मौसम के कारण यह एक घंटे 15 मिनट की देरी से शुरू हुई।

तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 30 जनवरी को श्रीनगर में संपन्न होगी, जहां राहुल जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।इस अवसर पर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के संजय राउत ने कहा, ‘‘मैं अपनी पार्टी की ओर से यात्रा में शामिल होने आया हूं।

देश में माहौल तेजी से बदल रहा है और मैं राहुल को वास्तविक मुद्दों पर आवाज उठाने वाले नेता के रूप में देख रहा हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से लोग इस यात्रा से जुड़ रहे हैं, यह दिल को छू लेने वाला है. वह एक नेता हैं और इसलिए वह सडक़ों पर हैं. जनता फैसला करेगी (उनका नेता कौन होगा)।’’

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com