Saturday - 1 October 2022 - 10:35 AM

इंडिया के इस कंपनी ने दी कर्मचारियों को छुट्टी, कहा 11 दिन करे खुब मस्ती…

जुबिली न्यूज डेस्क

भारतीय कंपनियों की बात करें तो यहां कर्मचारियों के लिए राहत वाली बात कम ही देखने-सुनने को मिलती है। हां कईकंपनियां  ऐसी हैं जो अपने कर्मचारियों का वर्क प्रोफाइल और मेंटल हेल्थ बरकरार रखने या बूस्टअप करने के लिए उन्हें अलग-अलग तरह से राहत देती हैं। वे उनके लिए विभिन्न पैकेज निकालती हैं। वहीं, कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं, जो कर्मचारियों के मानसिक व शारिरिक स्वास्थ्य के हित में कई दिलचस्प फंडे अपनाती हैं।

वहीं धनतेरस या दीपावली के आसपास बीते कुछ साल में गुजराती कंपनियों ने जरूर बोनस के तौर पर कार, घर या कुछ महंगे गिफ्ट देकर उन्हें राहत व संतुष्टि देने का काम किया है। फिलहाल ई-कॉमर्स फील्ड में इन दिनों धूम मचा रही मीशो कंपनी ने भी अपने कर्मचारियों के लिए ऐसी अनोखी पहल शुरू कर दी है।

रीसेट और रिचार्ज ब्रेक का यह ऐलान

जानकारी के मुताबिक मीशो ने अपने कर्मचारियों के बेहतर मानसिक स्वास्थ्य और कुछ दिन तक काम से बिल्कुल अलग रखने के लिए उन्हें 11 दिन के लिए छुट्टी देने का फैसला किया है। रीसेट और रिचार्ज ब्रेक का यह ऐलान कंपनी लगातार दूसरी बार कर रही है। जी हां, इससे पहले पिछले साल भी कंपनी ने कर्मचारियों को मानसिक राहत देने के लिए ये पैकेज उपलब्ध कराया था। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इस बारे में अपडेट भी पोस्ट किया है। कंपनी ने बताया कि इस पहल का मकसद कर्मचारियों को काम से पूरी तरह अनप्लग करना और त्योहारों की बिक्री अवधि के व्यस्त शेड्यूल के बाद उनकी मानसिक भलाई को प्राथमिकता देते हुए 11 दिन के लिए छुट्टी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें-यूपी विधानसभा में आज हुई नई शुरुआत, आजादी के 75 साल बाद बदला नजारा

22 अक्टूबर से 11 दिन का ब्रेक 

कंपनी के संस्थापक और सीटीओ संजीव बरनवाल ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने अकाउंट हैंडल से भी इस बात का ऐलान किया है। उन्होंने लिखा, अच्छे मानसिक स्वास्थ्य के लिए वर्कलाइफ बैलेंस सबसे ऊपर है। हमने लगातार दूसरे साल कंपनी के कर्मचारियों के लिए 11 दिनों के ब्रेक की घोषणा की है। आगामी त्योहारों के मौसम और वर्क लाइफ बैलेंस के महत्व को ध्यान में रखते हुए मीशोइट्स 22 अक्टूबर से रीसेट और रिचार्ज के लिए कुछ जरूरी समय निकालेंगे। यह अवधि अगले 11 दिन यानी एक नवंबर तक के लिए रहेगी। कंपनी ने अपने कर्मचारियों से यहां तक कहा कि 11 दिन आप सिर्फ मौज-मस्ती करे काम का बिल्कुल प्रेशर ना ले।

ये भी पढ़ें-महिला पुलिसकर्मी का ये Video हो गया है वायरल लेकिन …

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com