Thursday - 21 October 2021 - 12:57 AM

T20 वर्ल्ड कप की TEAM से इन तीन खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी

जुबिली स्पेशल डेस्क

अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है। इस टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी गई जबकि टीम का उपकप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है।

उधर पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर से संन्यास लेने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ी खबर आ रही है। दरअसल भारतीय क्रिकेट कट्रोल बोर्ड ने टी-20 विश्व कप के लिए महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय टीम का नया मेंटर बनाया है।

संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम एलान भले ही कर दिया गया हो लेकिन अब भी इस टीम में बदलाव किया जा सकता है।

ICC के नियम में कहा गया है कि 10 अक्टूबर तक सभी देश टीम में बदलाव कर सकते हैं. यानी BCCI के पास लगभग 2 हफ्ते का समय बाकी है। अब बडा सवाल है कि क्यों टीम बदलाव हो सकते है।दरअसल कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। IPL 2021 के दूसरे चरण के मुकाबलों में कुछ खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन ने टीम इण्डिया की परेशानी को बड़ा दिया है।

ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि सेलेक्टर्स को टीम में बदलाव कर सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या न तो फिट हैं और न ही फॉर्म में हैं। माना जा रहा है उनके जगह किसी और को मौका दिया जा सकता है। हार्दिक पांड्या के नहीं खेलने पर शार्दुल ठाकुर एक अच्छा विकल्प हो सकते है।

भुवनेश्वर कुमार भी इस टीम में शामिल है लेकिन उनकी बॉलिंग में पहले वाली धार नहीं देखने को मिल रही है। ऐसे में सेलेक्टर्स मोहम्मद सिराज और टी नटराजन जैसे धाकड़ गेंदबाजों को शामिल करने विचार किया जा सकता है।T20 वर्ल्ड कप में ईशान किशन भी शामिल है लेकिन उनका फॉर्म सवालों के घेरों में है। ऐसे में उनकी जगह धवन की एंट्री हो सकती है टीम में।

15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

स्टैंडबाय खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com