Thursday - 2 July 2020 - 10:33 PM

…तो पूरी उत्तराखंड सरकार होगी क्वारंटाइन!

स्पेशल डेस्क

कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहा है। कोरोना के चपेट में जहां आम आदमी आ रहे हैं वहीं अब इसका कहर नेताओं पर भी टूट रहा है। उत्तराखंड के वरिष्ठ मंत्री को कोरोना वायरस होने की बात सामने आ रही है। इस वजह से उत्तराखंड की पूरी सरकार को क्वारंटाइन होना पड़ सकता है।

जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज कोरोना संक्रमित पाए गए है। इसके साथ ही सतपाल के आलावा उनके बेटे, बहू समेत स्टाफ के 22 लोग भी कोरोना की चपेट में है।

मीडिया में खबर आने के बाद से उत्तराखंड में दहशत का माहौल है। जानकारी के मुताबिक पूरी सरकार पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। दरअसल सतपाल महराज शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे।

इस बैठक में सूबे के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत भी शामिल थे। सतपाल कैबिनेट बैठक के साथ पर्र्यटन विभाग की बैठक में मौजूद थे। कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमित सतपाल के संपर्क में जो भी आए है उन्हें क्वारंटाइन होना पड़ेगा। इसके तहत उत्तराखंड की पूरी कैबिनेट ही क्वारंटाइन हो सकती है।

यह भी पढ़ें :डंके की चोट पर : … तो जन्नत मर बदल गई होती यह ज़मीन

यह भी पढ़ें : कोरोना काल में सुरक्षित सफर होगा चुनौती

यह भी पढ़ें : व्हाइट हाउस तक पहुंची हिंसक झड़पों की आग

यह भी पढ़ें : Lockdown-4 क्यों साबित हुआ बुरा सपना

मंत्री सतपाल महाराज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने उनके सर्कुलर रोड स्थित आवास के आसपास के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इस क्षेत्र में पूरी तरह से आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

केवल प्रशासन द्वारा चलाई जा रही मोबाइल वैन के जरिए जरूरी सामान की आपूर्ति की जाएगी। बता दें कि इससे पहले सतपाल की पत्नी को कोरोना होने की बात सामने आई थी।

क्या है उत्तराखंड में कोरोना का हाल

उत्तराखंड में अब तक 802 लोग कोरोना की चपेट में है। रविवार को 53 लोगों को कोरोना होने की बात सामने आ रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, आज देहरादून में 25, हरिद्वार में 15, पौड़ी में छह, उत्तरकाशी में  छह और रुद्रप्रयाग में एक संक्रमित केस मिला है। अभी भी प्रदेश में 692 एक्टिव केस हैं। अभी तक सबसे ज्यादा मामले नैनीताल में 229 और देहरादून में 210 आए हैं। कुल मिलाकर देखा जाये तो कोरोना कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार ने लॉकडाउन-5 की घोषणा भी कर दी है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com