Wednesday - 28 September 2022 - 8:59 AM

तो फिर खत्म होगा नवाज शरीफ का ‘वनवास’, PAK लौटेंगे

जुबिली स्पेशल डेस्क

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जल्द अपने देश पाकिस्तान लौट सकते हैं। दरअसल नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने जब से पाकिस्तान की बागडौर संभाली तब से ये कयास लगने लगे थे कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ की अपने देश वापसी हो सकती है।

पाकिस्तान के मंत्री ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अगले महीने लंदन से लौट आएंगे। नवाज शरीफ पाकिस्तान के मौजूद प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के बड़े भाई हैं।

पाकिस्तान सरकार में मंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग के दिग्गज नेता मियां जावेद लतीफ ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि नवाज शरीफ सितंबर में लंदन से पाकिस्तान लौट आएंगे।

उनकी वापसी के बाद पीएमएल-एन उन्हें जेल नहीं जाने देगी। लतीफ ने यह भी कहा कि 72 वर्षीय नवाज शरीफ को अब हर हाल में पाकिस्तान आना चाहिए, क्योंकि उनकी मौजूदगी के बिना पाकिस्तान की राजनीति अधूरी है।

भ्रष्टाचार मामले में दोषी नवाज शरीफ अपने इलाज की वजह से ब्रिटेन में है लेकिन अब उनकी स्वदेश वापसी होने के सारे रास्ते साफ होते नजर आ रहे हैं।

माना जा रहा है कि पाकिस्तान लौटने पर वो कोर्ट के सामने पेश होकर अपनी खराब सेहत का हवाला देकर जेल से बाहर आने की गुहार लगा सकते हैं। बता दें कि पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों से जो राजनीतिक अस्थिरता बनी हुई थी वह अब अपने परिणाम पर पहुंच गई है। इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया है और विपक्ष की मदद से नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नये पीएम बन गए है और उनके पीएम बनते ही नवाज शरीफ के स्वदेश लौटने के रास्ते भी साफ होते नजर आ रहे हैं।

बता दें कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ के खिलाफ 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर्स मामले में पद से हटाए जाने के बाद भ्रष्टाचार के कई मामले शुरू किए गए थे।

यह भ्रष्टाचार के मामले पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार ने लगाए थे. वहीं साल 2019 के नवंबर में लाहौर हाईकोर्ट से इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत मिलने पर वह लंदन रवाना हो गए थे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com