Thursday - 24 June 2021 - 11:23 PM

आज रात बंद रहेगी इन दो बड़े बैंकों की सेवाएं

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक की सेवाएं शुक्रवार रात से कुछ समय के लिए प्रभावित रहेंगी। बैंक को अपने डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म के अपडेशन का प्रपोस्ड काम करना है। इस बात की जानकारी खुद SBI ने अपने ग्राहकों को सोशल मीडिया के जरिए दी, कि मेंटेनेंस एक्टिविटीज की वजह से उनकी डिजिटल बैंकिंग सेवाएं कुछ समय के लिए थम जाएंगी।

एसबीआई ने ग्राहकों को ट्वीट कर बताया कि, ‘सभी के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना है- हम 7 मई 2021 को रात 10.15 से 8 मई 2021 को देर रात 1.45 तक अपना रखरखाव संबंधी काम करने जा रहे हैं। ऐसे में इस समय सीमा में इंटरनेट बैकिंग, योनो, योनो लाइट, यूपीआई सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। हमें ग्राहकों को होने वाली असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं और आपसे सहयोग का आग्रह करते हैं।’

ये भी पढ़े:कोरोना को लेकर सोनिया का PM पर हमला बोलीं-सिस्टम नहीं, मोदी सरकार हुई फेल

ये भी पढ़े: अब राहुल ने लिखा PM मोदी को पत्र, कोरोना को लेकर सुझाए ये उपाय

छवि

निजी क्षेत्र के दिग्गज एचडीएफसी ने भी अपने ग्राहकों को अलर्ट जारी किया है। बैंक ने बताया कि उसकी नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सेवाएं शुक्रवार रात बाधित रहेंगी। बैंक से ग्राहकों को भेजे गए एक ई-मेल संदेश में कहा गया है, ‘कुछ निर्धारित मेंटेनेंस गतिविधियों की वजह से 8 मई को 2 बजे (AM) से सुबह 5 बजे (AM) तक नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी। असुविधा के लिए हमें खेद है।’

दरअसल बीते महीने भी एसबीआई ने कुछ ऐसा ही किया था, अपने रखरखाव संबंधी काम को लेकर सेवाएं कुछ समय के लिए प्रभावित कर दी थी। पहले भी SBI ने योनो, योनो लाइट, इंटरनेट बैंकिंग, यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) समेत बैंक के डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म को प्रभावित किया था।

ये भी पढ़े:सत्ता के सहारे की गयी धांधली का जवाब BJP को जनता देगी : अजय लल्लू 

ये भी पढ़े: सत्ता के सहारे की गयी धांधली का जवाब BJP को जनता देगी : अजय लल्लू 

आपको बता दें एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंकिंग नेटवर्क है, जिसकी देशभर में 22000 ब्रांच है, तो 57889 ATM हैं। रिपोर्ट के अनुसार 31 दिसंबर 2020 तक एसबीआई के 85 मिलियन इंटरनेट बैंकिंग और 19 मिलियन मोबाइल बैंकिंग इस्तेमाल करने वाले ग्राहका हैं। वहीं देखा जाए, तो UPI के यूजर्स की संख्या में इससे ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली है, जो दिसंबर अंत कर 135 मिलियन दर्ज हुई है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com