Tuesday - 29 November 2022 - 4:14 PM

उलटफेरों का नाम रहा एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट का दूसरा दिन, देखें-पूरी रिपोर्ट

  • गैर वरीय खिलाड़ी पड़े भारी

लखनऊ। राजधानी में चल रही अंतरराष्ट्रीय एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट के अंडर 16 का दूसरा दिन उलटफेरों के नाम रहा। आज बालक वर्ग में तीन खिलाड़ी उलटफेर का शिकार हुए वहीं बालिका वर्ग में एक वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा।

इसी तरह युगल मुकाबलों में भी उल्टफेर से खिलाड़ी बच नहीं पाए। बालिका वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी इशिता मिधा और ऐंजल पटेल को गैर वरीयता प्राप्त जोड़ी सताक्षिका सहायक और परीज्ञा यादव ने 2-6,7-6(5),10-6 को प्रतियोगिता के युगल वर्ग से बाहर कर दिया।

इसी तरह तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी अर्जन खोराकीवाल और सृष्टि राणा को हार का सामना करना पड़ा। इन्हें सिधक कौर और रिधिमा सिंह की जोड़ी सीधे सेटों में 6-2,6-1 से हरा दिया।

लखनऊ के विजयंतखंड मिनी स्टेडियम के टेनिस कोर्ट्स पर हो रही इस प्रतियोगिता में बालक वर्ग में सबसे बड़ा उलटफेर छठी वरीयता प्राप्त भारत के अज़ान अज़िज को झेलना पड़ा।

उन्हें गैर वरीयता प्राप्त भारत के ही आद्वित तिवारी ने कड़े संघर्ष के बाद 6-7(4),6-0,6-4 से हराकर सबको चौंका दिया। इसके अलावा सातवीं वरीयता प्राप्त प्रणव मिश्रा को गैर वरीयता प्राप्त खिलाड़ी रूद्र बाथम में सीधे सेटों में 6-1,6-3 से हरा दिया।

आठवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी वी. खिलारीवाल को भी हार का मुंह देखना पड़ा। उन्हें भी गैर वरीयता प्राप्त भारत के आराध्य क्षितिज्ञ ने सीधे सेटों में 6-1,6-1 से हरा दिया। इसी तरह बालिका वर्ग में छठी वरीयता प्राप्त भारत की नंदिनी अग्रवाल को भारत की ही गैर वरीयता प्राप्त परीज्ञा यादव ने 6-2,4-6,6-3 से हरा दिया।

एक रोचक मुकाबले में बालक वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त नमित शर्मा ने तेजस सिंह को टिकने नहीं दिया और सीधे सेट में 6-0,6-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अन्य मुकाबलों में चौथी वरीयता प्राप्त प्रणील शर्मा ने भारत के ही प्रकाश शरण को 6-4,6-3 से पराजित कर दिया। तीसरी वरीयता प्राप्त दक्ष कपूर ने अपने प्रतिद्वंदी अधिराज ठाकुर को 7-6(4),6-3 से हराया।

पांचवी वरीयता प्राप्त आदित्य मोर ने आर्थन चौधरी को 6-1,6-1 से हरा दिया। अंडर 16 वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त ऐश्वर्य मेहरा ने खुश्विन जेफरी को कड़े मुकाबले में 6-4, 7-5 से पराजित किया।

बालिका वर्ग में हुए प्री-क्वार्टर राउंड मकाबलों शीर्ष वरीयता प्राप्त जया कपूर ने आसान मुकाबले में सिधक कौर को 6-0,6-1 से हरा दिया। वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त इशिता मिधा ने अपनी प्रतिद्वंदी एंजेल पटेल को 6-3,2-6,6-3 को हरा दिया। तीसरी वरीयता प्राप्त भारत की शगुन कुमारी ने अपनी प्रतिद्वंदी शक्ति मिश्रा को 6-3,6-2 से हरा दिया।

शगुन और शक्ति दोनों ही उत्तर प्रदेश की खिलाड़ी हैं ऐसे में इनके मैच में स्थानीय लोगों का जोश देखते ही बन रहा था। छठी वरीयता प्राप्त ऱिधिमा सिंह ने बिना कोई गेम गंवाए अनुष्का सिंह को 6-0,6-0 से हरा दिया। इसी तरह प्री-क्वार्टर मुकाबले में हुए एक अन्य मैच में अर्जन खोराकी वाला ने शताक्षिका सहायक को 7-6(0),6-3 से हरा दिया। अन्य मुकाबले में जुफिशा खान ने अनवेशा लाल को 6-0,6-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

एशियन प्रतियोगिता में हुए युगल मुकाबलों बालिका वर्ग में प्रथम वरीयता प्राप्त जया कपूर और शगुन कुमारी ने अपनी प्रतिद्वंदी तविशा गुप्ता और रायसा कमल को आसानी से 6-2,6-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी रूबानी कौर और शक्ति मिश्रा ने नंदिनी अग्रवाल और सताक्षी तिवारी को 6-1,7-5 से हरा दिया।

टूर्नामेंट के दूसरे दिन बालक वर्ग के शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी आदित्य मोर और प्रनिल शर्मा की जोड़ी ने खुश्विन जेफरी और मंसूरिया राहिल की जोड़ी को 6-3,6-2 से सीधे सेटों में हरा दिया। दूसरे मुकाबलों में चौथी वरीयता प्राप्त दक्ष कपूर और आराध्य दीक्षित की जोड़ी ने कृतज्ञ श्रीवास्तव और श्वेताभ महेश की जोड़ी को 6-1,6-1 से हरा दिया। वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त प्रणव मिश्रा और नवनीत मिश्रा की जोड़ी ने शुभम पांडेय और लक्ष्य थपलियाल की जोड़ी को 6-2,6-0 से हरा दिया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com