Thursday - 21 October 2021 - 1:02 AM

टीम इंडिया : शास्त्री के बाद अगला हेड कोच कौन?

जुबिली न्यूज डेस्क

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अपने पद से हट सकते हैं। उन्होंने इसके संकेत दिए हैं।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के इस्तीफे के ऐलान के बाद रवि शास्त्री ने ये संकेत दिए हैं। गुरुवार को विराट ने ऐलान किया था कि वो टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय टीम की टी-20 टीम से कप्तानी छोड़ देंगे।

साल 2017 में चैपिंयस ट्रॉफी के बाद रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के हेड कोच का पद संभाला था। इससे पहले उन्होंने कुछ समय भारत के साथ टीम निदेशक के तौर पर काम किया था।

यह भी पढ़ें : PAK पहुंची थी न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम, आज होना था मैच लेकिन अचानक…

यह भी पढ़ें : मार्केट नई ऊंचाई पर, 60 हजार अंक के करीब पहुंचा सेंसेक्स

यह भी पढ़ें : मुंबई में नेताओं व हेल्थवर्कर्स ने ली कोरोना वैक्सीन की तीसरी डोज

रवि शास्त्री से द गार्जियन ने पूछा था कि क्या आगामी टी-20 वर्ल्ड कप भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में उनका अंतिम

असाइनमेंट होगा? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे भी ऐसा भरोसा है क्योंकि मैंने वह सब हासिल कर लिया है जो मैं चाहता था।

शास्त्री ने कहा कि उनके करीब पांच साल के कार्यकाल में टीम इंडिया ने जो हासिल किया उससे वो संतुष्ट हैं। टेस्ट क्रिकेट में पांच साल नंबर वन रहे, ऑस्ट्रेलिया में दो बार जीते और इंग्लैंड में जीते। मैंने इस समर की शुरुआत में माइकल एथरटन से बात की और कहा कि मेरे लिए यह अंतिम है।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराना और कोविड के समय में इंग्लैंड में जीत हासिल करना। हम इंग्लैंड में 2-1 से आगे थे और जिस तरह हम लॉर्ड्स और ओवल में खेले थे विशेष था।

टीम इंडिया के हेड कोच ने कहा कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में हमने दुनिया के हर देश को उसके वहां हराया है। अगर हम टी-20 वर्ल्ड कप जीत जाते हैं तो यह सबसे महत्वपूर्ण बात होगी।

उन्होंने कहा कि मैं एक बात में विश्वास करता हूं कि अपने स्वागत के लिए ज्यादा ना रुकें। ये क्रिकेट में मेरे चार दशकों का सबसे संतोषजनक क्षण है। रवि शास्त्री ने यह भी कहा कि भारतीय क्रिकेट को कोचिंग देना लगभग ब्राजील या इंग्लैंड में फुटबॉल टीम को कोचिंग देने जैसा है। हमेशा जीतने और देने का दबाव होता है।

यह भी पढ़ें : डीएम और ईवीएम दोनों से सावधान रहने की ज़रूरत 

यह भी पढ़ें : Video: मशहूर मॉडल ट्रैफिक के बीच सड़क पर करने लगी ये हरकत

यह भी पढ़ें : जीएसटी काउंसिल की बैठक खत्म, नहीं घटेंगे पेट्रोल डीज़ल के दाम

कुंबले या लक्ष्मण, कौन बनेगा हेड कोच?

बीसीसीआई ने अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण को टी20 वल्र्ड कप के बाद रवि शास्त्री के कार्यकाल पूरा कर लेने पर मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने को कह सकता है। कुंबले 2016-17 के बीच एक साल के लिए भारतीय टीम के कोच थे। उस समय सचिन तेंदुलकर, लक्ष्मण और गांगुली की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समति ने उन्हें शास्त्री की जगह नियुक्त किया था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com