Tuesday - 7 February 2023 - 4:27 AM

खाने में स्वाद बनाने वाले नमक के टोटके से होंगे जीवन में बदलाव

salt-for-health

घर की रसोई में पाया जाने वाले नमक भोजन में स्वाद बनता है, लेकिन क्या आप जाने है कि नमक में घर में नकारात्मकता शक्तियों को घर में आने से भी रोक सकते है। नकारात्मकता से जीवन में तमाम तरह की परेशानियां आती हैं। इन परेशानियों को दूर करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं जिनमें नमक के कुछ टोटके होते हैं।

आइए जानते हैं नमक के टोटके के उपायों के बारे में..

  • घर पर किसी सदस्य को कोई गंभीर बीमारी है तो इस समस्या को दूर करने के लिए नमक का टोटका बड़े काम को होता है। बीमार व्यक्ति के सिरहाने के पास कांच के एक बर्तन में नमक रखें। धीरे-धीरे सेहत में सुधार होने लगेगा।
  • घर में परिवार के सदस्यों के बीच प्यार और सुख बनाए रखने के लिए घर के शयनकक्ष में सेंधा या खड़े नमक का एक टुकड़ा जरूर रखना चाहिए।
  • आपके घर पर कभी पैसे का प्रवाह न रूके तो इसके लिए कांच के एक गिलास में नमक और पानी मिलाकर घर के नैऋत्य कोने में रख दें। हर हफ्ते नमक और पानी बदलते रहें।
  • आपके घर पर कोई वास्तुदोष है तो इसे दूर करने के लिए पानी की बल्टी में नमक मिलाकर पोछा लगाएं। इसके अलावा बाथरूम में नमक का टुकड़ा रखने से भी वास्तुदोष दूर होता है।
  • आपके ऊपर शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या का प्रकोप चल रहा तो कभी भी भूलकर भोजन में ऊपर से नमक नहीं डालना चाहिए। शनि के प्रकोप से बचने के लिए सेंधा नमक का दान करना चाहिए।

मां सरस्वतीं पर की आपतिजनक टिप्पणी के बाद प्राचार्य गिरफ्तार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com