सैयद मोदी बैडमिंटन : पीवी सिंधु सेमीफाइनल में, एचएस प्रणय पर ब्रेक

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टुअर सुपर 300 में के सेमीफाइनल में इंट्री कर ली। टूर्नामेंट में टॉप सीड पी सिंधु ने एक घंटा 5 मिनट चले मैच में थाईलैंड की सुपानिदा कातेथोंग को 11-21, 21-12, 21-17 से मात दी।

दूसरी ओर पांचवीं वरीय भारत के एचएस प्रणय का सफर क्वार्टर फाइनल में हार से खत्म हो गया। उन्हें फ्रांस के अर्नाड मर्केल ने 59 मिनट चले मैराथन मुकाबले में सीधे गेम में 21-19, 21-16 से हराया। इस मैच में मर्केल के खेल का एचएस प्रणय के पास कोई जवाब नहीं था हालांकि प्रणय ने कुछ अंक जुटाए लेकिन अर्नाड ने अपनी तेजी से जीत अपनी झोली में डाल ली। मर्केल की अब सेमीफाइनल में भारत के मिथुन मंजूनाथ से टक्कर होगी।

महिला एकल के मुकाबले में पी सिंधु थाई प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पहला गेम 11-21 से गंवा बैठी। सिंधु सुपानिदा के खिलाफ सहज नहीं नजर आई और अहम मौको पर चूक उन्हें भारी पड़ी। दूसरे गेम में सिंधु ने वापसी करते हुए 21-12 से जीत दर्ज की। सिंधु ने शुरू में बढ़त बनाने के बाद कोर्ट पर नेट पर बढ़िया खेल दिखाते हुए अंक जुटाने शुरू किए और एक-एक अंक के लिए हुए कड़े मुकाबले में बाजी अपने नाम कर ली। तीसरा गेम भी कांटे का रहा जिसमें थाई प्रतिद्वंद्वी ने कई मौकों पर बराबरी की। सिंधु ने हालांकि 17-16 से बढ़त बनाने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और सुपानिदा कातेथोंग को 21-17 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

इस तरह पीवी सिंधु ने दिल्ली में हुए इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में सुपानिदा कातेथोंग के हाथों मिली हार का बदला ले लिया। सेमीफाइनल में पीवी सिंधु की टक्कर पांचवी सीड रूस की एवगेनिया कोसत्सकाया से होगी जिन्होंने एक अन्य मैच में चेक रिपब्लिक की ट्रेजा सावाबिकोवा को 21-8, 21-14 से मात दी।

मिक्स डबल्स के क्वार्टर फाइनल मुकाबलो में भारत के एमआर अर्जुन व त्रिशा जॉली की जोड़ी ने उलटफेर किया। इस जोड़ी ने 42 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में फ्रांस की आठवीं सीड विलियम विलेगर व एन्ने ट्रान को 24-22, 21-17 से मात दी। भारतीय जोड़ी ने कोर्ट पर शानदार जुगलबंदी व तेजी से प्रतिद्वंद्वी जोड़ी को खूब छकाया।

वही सातवीं सीड ईशान भटनागर व तनीषा क्रेस्टो ने भारत के ही असिथ सूर्या व प्रांजल प्रभू चिमूलकर को 21-13, 21-19 से हराया। भारत के अक्षन शेट्टी व सिमरन सिंघी ने हमवतन बालकेसरी यादव व श्वेतापर्णा पांडा को 21-15, 22-20 से हराया।

भारत की मालविका भनसोड ने आकर्षी कश्यप को मात दी

महिला एकल में भारत की मालविका भनसोड ने आकर्षी कश्यप को 42 मिनट चले मैच में 21-11, 21-11 से मात दी। हाल ही में दिल्ली में हुए इंडिया ओपन में साइना नेहवाल को मात देने वाली मालविका ने कोर्ट पर शानदार खेल का जलवा दिखाया।

उनको भारत की नंबर वन आकर्षी कश्यप ने कड़ी टक्कर देने की कोशिश की लेकिन मालविका ने कुछ बेहतरीन स्मैश शॉट खेले और मौकों पर ड्राप शॉट का भी सहारा लिया।

इसके अलावा पांचवी सीड रूस की एवगेनिया कोसत्सकाया ने चेक रिपब्लिक की ट्रेजा सावाबिकोवा को 21-8, 21-14 से हराया। भारत की अनुपमा उपाध्याय ने भारत की ही सामिया इमाद फारूकी को 24-22, 23-21 से हराया।

मिथुन मंजूनाथ ने रूस के सर्जेई सिरांट को मात दी

पुरुष एकल में भारत के मिथुन मंजूनाथ ने रूस के सर्जेई सिरांट को एक घंटा एक मिनट चले मैच में 11-21, 21-12, 21-18 से मात दी। दूसरी ओर आयरलैंड के नेत नेग्यून ने बेल्जियम के जूलियन कैरेगी को 21-14, 21-15 से हराया। फ्रांस के लुकास क्लेयरबाउट ने मलेशिया के चेम जून वेई को 21-11, 21-19 से मात दी।

पुरुष डबल्स में मलेशिया के आठवीं वरीय मान वेई चांग व केई वून तेई ने दूसरी वरीय रूस के व्लादीमिर इवानोव व इवान सोजोनोव को 21-13, 21-12 से हराया। भारत के प्रेम सिंह चौहान व राजेश वर्मा ने भारत के ही अस्तित्व काले व अनिरूद्ध मायकर को 21-17, 21-13 से हराया। महिला युगल में सातवीं भारत की त्रिशा जॉली व गायत्री गोपीचंद ने दूसरी वरीय रूस की अनास्तासलिया व ओल्गा मोरोजोवा को 24-22, 21-10 से हराया।

दो खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव

चैंपियनशिप के चौथे दिन दिन दो खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव मिली। इसमें मलेशिया के चेन तांग जेई व भारत की अपेक्षा नायक कोरोना पाजिटिव मिले।

मिक्स डबल्स में मलेशिया के दूसरी वरीय चेन तांग जेई व पेइक येन वेई को खेलना था लेकिन चेन तांग जेई कोरोना का शिकार हो गए जिससे ये जोड़ी बाहर हो गई।

वहीं महिला युगल में भारत की राम्या वेंकटेश और अपेक्षा नायक को खेलना था लेकिन अपेक्षा नायक के कोरोना संक्रमित होने से ये जोड़ी बाहर हो गई। इनकी प्रतिद्वंद्वी जोड़ियों ने वाकओवर के सहारे सेमीफाइनल में प्रवेश किया। आज दो मैच वाकओवर हुए।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com