Sunday - 5 May 2024 - 2:50 AM

स्वामी प्रसाद मौर्य जल्द थाम सकते हैं बसपा का दामन!

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य बसपा में फिर से वापसी कर सकते हैं। मीडिया रिपोट्र्स की माने तो बसपा में शामिल होकर लोकसभा चुनाव में भी ताल ठोंक सकते हैं।

बताया जा रहा है कि बसपा ने उनके लिए फिर से दरवाजे खोल दिए और आज उनकी वापसी का ऐलान किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक आखिरी चरण के चुनाव से पहले राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का बीएसपी के साथ गठबंधन अथवा विलय संभव होने की बात भी सामने आ रही है।

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य पहले बसपा में हुआ करते थे। इतना ही नहीं मायावती के बाद उनका कद सबसे बड़े नेताओं में गिना जाता था लेकिन साल 2016 में स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी से किनारा कर लिया था और फिर बीजेपी में शामिल हो गए थे और फिर इसके बाद समाजवादी पार्टी के साथ चले गए थे लेकिन अब एक बार फिर अपनी पुरानी पार्टी के साथ जा सकते हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी छोड़ते हुए मायावती पर टिकट बेचने का अरोप लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि बसपा में दलितों की पूछ नहीं है, माया सिर्फ दिखावे के लिए ही अंबेडकरवादी हैं और ये सब कहते हुए पार्टी से किनारा कर लिया था।

उनके राजनीतिक करियर पर नजर दौड़ाये तो वो मौका देखकर पार्टी बदलते रहे हैं। हाल ही अखिलेश यादव से नाराज होकर सपा छोड़ दी थी और अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला था। इतना ही सपा के चुनाव में हार के भी उन्होंने कारण गिनाये थे और अखिलेश यादव को निशाने पर लिया था। समाजवादी पार्टी छोड़ने के बाद अपनी अलग पार्टी राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का गठन किया था। इस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए भी कई सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और उनके लिए स्वामी प्रसाद चुनाव प्रचार भी कर रहे हैं। .

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com