Sunday - 1 August 2021 - 12:33 AM

पोर्नोग्राफ़ी साईट पॉर्नहब पर किसने कर दिया मुकदमा !

जुबिली न्यूज डेस्क

पोर्नोग्राफ़ी के शौकीन लोगों के लिए पॉर्नहब जाना माना नाम है। पूरी दुनिया में इस पॉर्न साईट पर रोज जाने वालों की संख्या करोड़ों में है। भाति भाति की कैटगरी वाले हजारों पॉर्न क्लिप्स यहाँ मौजूद हैं। लेकिन पोर्नोग्राफ़ी की दुनिया के इस बेताज बादशाह पर एक बड़ा मुकदमा भी हो गया है।

पॉर्नहब पर ये मुकदमा अमेरिका सहित दुनिया के कई देशों में रहने वाली 34 महिलाओं ने मिल कर किया है। इन शिकायतकर्ताओं का कहना है कि ये साईट नाबालिग  बच्चों के सेक्स वीडिओज के जरिए मुनाफा कमा रही है और इसने बिना सहमति के बनाए गए यौन संबंधों का एक बड़ा बाजार खड़ा कर दिया है। अब शिकायतकर्ताओं की मांग है कि कंपनी उन लोगों को मुआवजा दे।

शिकायतकर्ताओं का कहना है कि उनमे से ज्यादातर इस धोखाधड़ी की शिकार हुई है और उनके वीडिओज तब बनाए गए थे जब वे नाबालिग थी। इसे यौन अपराध माना जाना चाहिए और उन्हे इसका मुआवजा मिलना चाहिए।

इन शिकायतकर्ताओं में से एक ने अपना नाम और पहचान भी सार्वजनिक की है। सेरेना फ्लेटस का कहना है कि उनका सेक्स वीडिओ पॉर्न हब पर अपलोड है जिसका पता उन्हे सन 2014 में चला था। सेरेना ने इसकी शिकायत साइट से की और इस वीडिओ को हटाने के लिए कहा मगर  उसके बाद भी लंबे समय तक पॉर्नहब पर यह मौजूद रहा।

शिकायतकर्ताओं ने इस मामले में भुगतान करने वाली कंपनी वीसा को भी लपेटे में ले लिया है। हालाकी साईट पर गैरकानूनी चाइल्ड  पोर्नोग्राफ़ी होने के खुलासे के बाद वीसा और मास्टरकार्ड ने कंपनी को अपनी सेवाएं देना बंद कर दिया है।

शिकायत करने वालों का आरोप है कि पॉर्नहब की मालिक कंपनी माइंडगीक 100 से ज्यादा ऐसी वेब साईटस चलाती है और हर महीने अकेले पॉर्नहब को 13 करोड़ हिटस मिलते हैं।

यह भी पढ़ें : कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या दिया लेटेस्ट अपडेट

कनाडा से चलने वाली कंपनी माइंडगीक ने  इस तरह के आरोपों को झूठा बताते हुए किसी तरह के अवैध व्यापार से इनकार किया है।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com