Saturday - 18 September 2021 - 12:28 PM

सौरव गागुंली ने बताया, क्यों रद्द किया गया मैनचेस्टर टेस्ट मैच?

जुबिली न्यूज डेस्क

भारत और इंग्लैंड के बीच इग्लैंड के मैनचेस्टर में खेले जाने वाले पांचवे टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया। मैच रद्द होने के पीछे कई तरह की दलीलें दी जा रही हैं। पहले टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री के बुक लॉन्च समारोह को जिम्मेदार माना जा रहा था लेकिन बाद में उन्होंने इस पूरे मामले पर रविवार को चुप्पी तोड़ते हुए इससे इनकार कर दिया।

इस मामले में अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का बयान आया है। उन्होंने भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द हुए पांचवें टेस्ट मैच के पीछे की असली वजह बताई है।

गांगुली ने ‘द टेलीग्राफ’ के साथ बातचीत में स्वीकार किया कि इंडिया टीम के खिलाडिय़ों ने मैच खेलने से इनकार कर दिया था और इसी कारण से टेस्ट सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच को रद्द किया गया।

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने कहा, खिलाडिय़ों ने खेलने से मना कर दिया था, मगर आप उन्हें दोष नहीं दे सकते। फिजियो योगेश परमार खिलाडिय़ों के संपर्क में थे। नितिन पटेल के आइसोलेशन में जाने के बाद वह ही एक फिजियो बचे थे। ्र

उन्होंने कहा कि योगेश खिलाडिय़ों का मसाज करते थे, जो उनके रोजमर्रा जीवन का हिस्सा था। जब खिलाडिय़ों को पता चला कि योगेश को कोरोना हो गया तो वे घबरा गए थे। उन्हें डर था कि कहीं वे भी संक्रमित ना हो जाएं। बबल में रहना आसान नहीं है। आपको उनकी भावनाओं का सम्मान करना होगा।

यह भी पढ़े :  चुनावी राज्यों में सीएम के साथ संगठन में भी फेरबदल कर रही भाजपा

यह भी पढ़े :  सीएम बनने से चूके नितिन पटेल का छलका दर्द

ईसीबी को हुआ काफी नुकसान

सौरव ने आगे कहा कि पांचवा टेस्ट मैच रद्द होने से इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को काफी नुकसान हुआ है। चीजों को थोड़ा शांत होने दें, फिर हम निर्णय ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि रद्द किया गया मैच जब भी अगले साल आयोजित किया जाता है, तो केवल टेस्ट मैच होना चाहिए क्योंकि अब यह सीरीज और ज्यादा नहीं चल सकती।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि हमने ईसीबी को कुछ और समय लेने का विकल्प दिया है। 22 सितंबर को मैं लंदन जा रहा हूं। एक बात स्पष्ट कर दें कि मैचों को स्थगित करना आसान नहीं होता है। मुझे नहीं लगता कि आगे ऐसा होगा।

यह भी पढ़े :  कोरोना : देश में बीते 24 घंटे में 27 हजार से अधिक मामले, 219 मौतें

यह भी पढ़े :  स्वामी विवेकानंद को याद कर क्या बोले चीफ जस्टिस? 

इससे पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने रविवार को कहा, ‘पूरा यूके ओपन है, वहां पर कोई पाबंदी नहीं है। पहले टेस्ट से ही कुछ भी हो सकता था।’

यह भी पढ़े :  खौफनाक चेहरा ! अफगान सैनिक का सिर कलम कर तालिबानी लड़ाकों ने फिर….

यह भी पढ़े : ओपी चौटाला के कार्यक्रम से नीतीश कुमार ने इसलिए बनाई दूरी 

मालूम हो कि चौथे टेस्ट से पहले लंदन के एक पांच सितारा होटल में हुए एक समारोह में रवि शास्त्री की बुक लॉन्च हुई थी। उसके बाद ही शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फिजियो नितिन पटेल पॉजिटिव पाए गए थे।

वहीं पांचवां टेस्ट शुरू होने के एक दिन पहले ही टीम इंडिया के सहायक फिजियो योगेश परमार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद भारतीय टीम ने टेस्ट मैच नहीं खेलने का फैसला किया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com