Saturday - 18 September 2021 - 1:32 PM

कोरोना : देश में बीते 24 घंटे में 27 हजार से अधिक मामले, 219 मौतें

जुबिली न्यूज डेस्क

पिछले हफ्ते कोरोना के नये मामलों ने चिंता बढ़ा दी थी। फिलहाल बीते दो-तीन दिनों से कोरोना के नये मामलों में कमी देखी जा रही है।

कोरोना के नये मामलों में कमी होने की वजह से एक्टिव केसों की संख्या में कम होने लगी है। सोमवार को आए आंकड़ों के अनुसार बीते एक दिन में देश भर में कोरोना के कुल 27,254 नए मामले मिले हैं और 219 लोगों की मौत हुई है।

इसके अलावा इसी दौरान 37,687 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए हैं। इस तरह से अब देश में एक ही दिन में सक्रिय मामलों में 10,000 से ज्यादा की कमी आई है। अब देश में कुल एक्टिव केस 3,74,269 ही रह गए हैं, जो कुछ समय पहले 4 लाख के पार पहुंच गए थे।

देश में अब तक मिले कुल कोरोना के मामलों के मुकाबले सक्रिय मामलों का प्रतिशत देखें तो यह 1.13 फीसदी है। इसके अलावा रिकवरी रेट 97.54 पर्सेंट है। अब तक देश में 3,24,47,032 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

इतना ही नहीं वीकली पॉजिटिविटी रेट भी तेजी से घटते हुए 2.11 फीसदी हो गई है। यह दर बीते 80 दिनों से 3 फीसदी से कम बनी हुई है। डेली पॉजिटिविटी भी 2.26 पर्सेंट है, जो बीते 14 दिनों से लगातार 3 फीसदी से कम है।

फिलहाल तीसरी लहर की आशंकाओं और आने वाले दिनों में त्योहारों को देखते हुए यह सुखद संकेत हैं। कई विशेषज्ञों ने अगस्त और सितंबर के दौरान तीसरी लहर आने की आशंका जताई थी, लेकिन अब यह आंकड़े सुकून देने वाले हैं।

यह भी पढ़े :  चुनावी राज्यों में सीएम के साथ संगठन में भी फेरबदल कर रही भाजपा

यह भी पढ़े :  सीएम बनने से चूके नितिन पटेल का छलका दर्द

यह भी पढ़े :  खौफनाक चेहरा ! अफगान सैनिक का सिर कलम कर तालिबानी लड़ाकों ने फिर….

यह भी पढ़े : ओपी चौटाला के कार्यक्रम से नीतीश कुमार ने इसलिए बनाई दूरी 

वहीं भारत में कोरोना वैक्सीनेशन की तेज रफ्तार और कोरोना के नए मामलों में कमी से हालात सुधरते दिख रहे हैं। अब तक देश में कुल 74.38 लाख कोरोना टीके लग चुके हैं।

सरकार ने इस साल दिसंबर तक सभी वयस्कों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। यदि ऐसा होता है तो फिर कोरोना के खिलाफ जंग में यह बड़ी सफलता होगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com