Wednesday - 21 October 2020 - 3:57 AM

शरद पवार ने शिवसेना को बीजेपी से दूर रखने के लिए चली थी ये चाल

जुबली न्यूज़ डेस्क

राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर खतरे के बीच एनसीपी मुखिया शरद पवार का बड़ा बयान सामने आया है। शिवसेना के मुखपत्र सामना को दिए इंटरव्यू में शरद पवार ने कहा कि बीजेपी ने एनसीपी को सरकार बनाने की पेशकश की थी लेकिन महाराष्ट्र में बीजेपी का ‘ऑपरेशन कमल’ कामयाब नहीं होगा।

इस साक्षात्कार में शरद पवार ने एक और बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 2014 में बीजेपी को बाहर से समर्थन देने की उनकी पेशकश एक ‘राजीतिक चाल’ थी, जिसका मकसद शिवसेना को बीजेपी से दूर रखना था। पवार ने स्वीकार किया कि उन्होंने ‘बीजेपी और शिवसेना के बीच दूरियां बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया था।

पवार ने कहा कि पिछले साल के विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी नेताओं ने राज्य में देवेंद्र फडणवीस सरकार को समर्थन देने के लिए उनसे संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि एनसीपी बीजेपी के साथ नहीं जाएगी और अगर संभव होगा तो वह शिवसेना के साथ सरकार बनाएगी या विपक्ष में बैठेगी।

बता दें कि पहली बार किसी गैर शिवसेना नेता को प्रकाशन की मैराथन साक्षात्कार सीरीज़ में जगह दी गई है। तीन हिस्सों वाली साक्षात्कार सीरीज़ का अंतिम हिस्सा मराठी दैनिक समाचार पत्र में सोमवार को प्रकाशित हुआ है।

यह भी पढ़ें : जमीयत ने दिल्ली में फिर जीत लिया गरीबों का दिल

यह भी पढ़ें : ‘मर्ज बढ़ता गया, ज्यों ज्यों दवा की’

यह भी पढ़ें : एक थे शोभन सरकार और एक थे विकास दुबे

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com