Wednesday - 10 January 2024 - 7:35 AM

रणजी ट्रॉफी : ड्रॉ मैच ने भी UP को बड़ी चोट पहुंचा दी

 जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला बिना हार और जीत के ड्रॉ समाप्त हो गया है लेकिन यूपी को इस मुकाबले में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है।

दरअसल यूपी की टीम पहली पारी में सिर्फ 197 रन पर ढेर हो गई और फॉलोऑन खेलने पर मजबूर होना पड़ा। मैच के आखिरी दिन यूपी के बल्लेबाजों ने निराश किया है।

इसका नतीजा ये हुआ कि मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ, मगर पहली पारी की बढ़त के आधार पर हरियाणा ने अतिरिक्त अंक हासिल कर यूपी को बड़ा नुकसान जरूर पहुंचा दिया है।

इस मैच में यूपी को सिर्फ एक अंक मिले और अंक तालिका में आठ अंक के साथ यूपी पांचवें स्थान पर काबिज है। ऐसे हालात में यूपी का अगले दौर में पहुंचना काफी मुश्किल लग रहा है क्योंकि अब यूपी के तीन मैच बचे हैं और उसको अब हर मैच जीतना होगा।

शानदार बल्लेबाजी के लिए हरियाणा के अंकित को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। इकाना स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में हरियाणा ने पहली पारी में ही 365 रन बनाकर यूपी को मुश्किल में डाल दिया था।

पहले दिन खराब मौसम की वजह से एक गेंद भी नहीं डाली गई थी और सिर्फ करीब तीन दिन मुकाबला हो सका। ऐसे में इस मैच का परिणाम निकलना काफी मुश्किल था लेकिन यूपी की टीम 365 रन के जवाब में सिर्फ 197 रन ही बना सकी और इस वजह से वो हरियाणा के पहली पारी के स्कोर से पिछड़ गई।

उत्तर प्रदेश की ओर से सबसे अधिक 64 रन प्रियम गर्ग ने बनाएं, जबकि सौरभ कुमार ने 39 प्रिंस यादव ने 21 रन का योगदान दिया।

फॉलोऑन खेलने उतरी यूपी की टीम 72 रन एक विकेट बनाये। वहीं हरियाणा की तरफ से अजीत चहल और अमन कुमार ने क्रमश: तीन-तीन विकेट चटकाये जबकि सुमित कुमार ने दो सफलता हासिल की।

दूसरी पारी में भी यूपी की शुरुआत खराब रही और माधव सिर्फ पांच रन बनाकर चलते बने उनको अजीत चहल ने अपना शिकार बनाया। हालांकि इसके बाद यूपी की टीम संभल कर बल्लेबाजी करती रही और मैच को ड्रॉ कराने में कामयाबी हासिल की। ध्रुव ने 35 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 31 रन और प्रियम गर्ग ने नॉटआउट रहते हुए 27 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन की पारी खेली।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com