Saturday - 6 January 2024 - 4:33 PM

सर्वे में खुलासा, जानें अब तक का सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री कौन…

जुबिली न्यूज डेस्क 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं। देश ही नहीं विदेशों में भी वह काफी पॉपुलर हैं। इन सबके बीच एक सर्वे के जरिये यह जानने की कोशिश की गयी कि PM Modi का उत्तराधिकारी कौन होगा? वहीं, साल 2024 में होने वाले आम चुनावों को लेकर आम जनता का क्या मूड है? इन सब सवालों के जवाब सर्वे में जानने की कोशिश की गयी।

BJP के इन नेताओं के बीच कांटे की टक्कर

एक सर्वे में करीब 52. 5 फीसदी लोगों ने अगली बार भी प्रधानमंत्री के लिए नरेंद्र मोदी का समर्थन किया है। वहीं, सर्वे में पीएम नरेंद्र मोदी के उत्तराधिकारी के तौर पर गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच कड़ी टक्कर है। सर्वे के ताजातरीन आंकड़ों में पीएम मोदी, लोकप्रियता के मामले में अपने विरोधियों से काफी आगे नजर आ रहे हैं।

जानें कौन होगा PM Modi का उत्तराधिकारी

भाजपा में पीएम मोदी का उत्तराधिकारी कौन होगा इस सवाल के जवाब में सर्वे में शामिल 26 प्रतिशत लोगों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को उनका सबसे बड़ा उत्तराधिकारी माना। वहीं, 25% लोगों का मानना है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री मोदी के उत्तराधिकारी हो सकते हैं। सर्वे में 16 प्रतिशत लोगों ने भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी को पीएम मोदी के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा। वहीं, 6% लोगों का मानना है कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पीएम मोदी के उत्तराधिकारी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें-‘Q फीवर’ का हैदराबाद में कहर, बूचड़खानों से दूर रहने की सलाह

सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री कौन?

सर्वे के मुताबिक, 52 प्रतिशत लोगों का मानना है कि नरेंद्र मोदी ही भारत के अगले प्रधानमंत्री होंगे। वहीं, 14% लोगों का मानना है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री बन सकते हैं। 5% लोगों ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल और 4% लोगों ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भारत के अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखा। इसके साथ ही 47% लोगों ने पीएम मोदी को अब तक का सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री बताया।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com