Friday - 23 April 2021 - 12:50 PM

RR vs KXIP : रोमांचक मैच में रॉयल्स ने किंग्स के जबड़े से ऐसे छीनी जीत

जुबिली स्पेशल डेस्क

संजू सैमसन (85) और राहुल तेवतिया (53) के छक्कों की बारिश की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हराकर सनसनी फैला दी है। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 223 रन का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 19.3 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सैमसन लगातार दूसरे मैच में मैन ऑफ मैच चुने गए हैं। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी वो ही मैन ऑफ द मैच बने हैं।

ऐसा जीता राजस्थान

इसके साथ ही राजस्थान ने आईपीएल इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल की। सैमसन और तेवतिया ने सात-सात छक्के जडक़र पंजाब के जबड़े से जीत छीन ली थी। तेवतिया ने 18वें ओवर में तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल की गेंदों पर पांच छक्के उड़ाकर मैच राजस्थान की ओर मोड़ दिया था। पंजाब की दूसरी हार।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही और बटलर की पारी को चार रन पर शेल्डन कॉट्रेल ने समाप्त कर दी। इसके बाद कप्तान स्मिथ ने संजू सैमसन के साथ मिलकर पारी को संभाल लिया।

दोनों ने मिलकर चौकों और छक्कों की बारिश करते हुए नौ ओवर में 100 रन राजस्थान का स्कोर पहुंचा दिया। हालांकि 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर स्मिथ 50 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद शमी ने 17वें संजू का काम तमाम कर दिया था लेकिन उन्होंने मैच का रूख पहले ही पलट दिया। सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। सैमसन ने चार चौके और सात छक्के लगाए।

राजस्थान की पारी के 18वें ओवर में तेवतिया ने कॉर्ट्रेल के एक ही ओवर में 5 छक्के जडक़र मैच को राजस्थान को मैच में दोबारा वापसी दिला दी।  तेवतिया ने 31 गेंद पर 53 रन की अहम पारी खेली। 

किंग्स XI पंजाब ने रखा 224 रनों का लक्ष्य

मयंक अग्रवाल (106) के तूफानी शतक और कप्तान केएल राहुल (69) रन की पारी के बदौलत किंग्स इलेवन पंजान ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 ओवर में दो विकेट पर 223 रन का मजबूत स्कोर बनाया है। मयंक और राहुल ने पहले विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी कर राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों को परेशानी डाल दिया।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका यह फैसला मयंक और राहुल ने गलत साबित करते हुए नौ ओवर में 100 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दी। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने मैदान के चारों ओर शॉट्स मारे। मयंक अग्रवाल ने 50 गेंद पर 106 रन की तूफानी पारी खेली।

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH : चहल ने की सनराइजर्स की बत्ती गुल

यह भी पढ़े  : IPL 2020 : … ये फैसला केवल धोनी जैसा कप्तान ही ले सकता है

इस पारी के दौरान उन्होंने दस चौके और सात गगन चुंबी छक्के भी जड़े। दूसरी ओर केएल राहुल ने 54 गेंद पर 69 रन बनाये। उन्होंने सात चौके और एक छक्का भी लगाया।

मयंक का विकेट टॉम कुरेन को मिला जबकि अंकित राजपूत ने केएल राहुल को पावेलियन भेजा लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। मैक्सवेल (13 रन) और पूरन (25 रन) नाबाद रहे।

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) : केएल राहुल, मयंक अग्रवाल,करुण नायर, निकोलस पूरन ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, जेम्स नीशाम,रवि बिश्नोई, शेल्डन कॉट्रेल, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन

राजस्थान रॉयल्स (RR) : स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, रियान पराग, जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, टॉम कुरेन

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com