Saturday - 4 February 2023 - 8:10 AM

मसूद पर ड्रैगन को लेकर कांग्रेस-बीजेपी में ट्वीट वॉर

ऑनलाइन डेस्‍क

चीन ने तीसरी बार वीटो पावर का इस्तेcमाल करके जैश सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित होने से बचा लिया है। इसके बाद सोशल मीडिया पर मसूद अजहर को लेकर बहस शुरू हो गई। इस बहस में कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार-पलटवार का दौर भी शुरू हो गया।

कांग्रेस अध्ययक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए नरेंद्र मोदी को कमजोर प्रधानमंत्री बताया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया,

‘कमजोर मोदी शी चिनफिंग से डरे हुए हैं। जब चीन भारत के खिलाफ कदम उठाता है तो उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है। मोदी की चीन कूटनीति, गुजरात में शी के साथ झूला झूलना, दिल्ली में गले लगाना, चीन में घुटने टेक देना रही।‘


वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राहुल गांधी को जवाब देते ट्वीट किया,

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी राहुल गांधी का जवाब देते हुए कहा कि पूरी दुनिया भारत के साथ है, चीन के व्यवहार से दुखी है। भारत को जब पीड़ा होती है तो राहुल गांधी को खुशी होती है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से मेरा सवाल है कि 2009 में यूपीए के समय में भी चीन ने मसूद अजहर पर यही टेक्निकल ऑब्जेक्शन लगाया था, तब भी आपने ऐसा ट्वीट किया था क्या? राहुल गांधी जी आपका चीन के साथ अच्छा संबंध है। ऐसे में वह चीन के साथ अपने संबंध का फायदा उठाते और मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराने में मदद करते।

रविशंकर प्रसाद के इस आरोप पर कांग्रेस ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि रविशंकर प्रसाद जी चाहते हैं कि राहुल गांधी जी चीन पर दबाव बनाकर मसूद अजहर को UNSC में एक वैश्विक आतंकवादी के रूप में नामित करें। चिंता न करें, 2019 में हम ऐसा करेंगे. शर्म की बात है कि कड़े वादे के बावजूद पीएम मोदी ने आतंक, JeM, पाकिस्तान पर कुछ नहीं किया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com