Raebareli Liquor : सरकार का बड़ा ACTION, आबकारी अधिकारी को नोटिस , इंस्पेक्टर सस्पेंड

जुबिली स्पेशल डेस्क

उत्तर प्रदेश के रायबरेली के महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में देशी शराब पीने से 9 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक महिला भी शामिल है। यह घटना मंगलवार देर रात की है।

सूचना मिलते ही जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव समेत कई वरिष्ठ अधिकारी पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचे। वहीं गंभीर हालत में छह लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उधर जानकारी मिल रही है कि आबकारी विभाग के अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से रायबरेली और आसपास के जिलों में सिर्फ टेट्रा पैक देशी शराब की बिक्री करने की बात कही है।

सरकार ने जिला प्रशासन को नकली शराब की आपूर्ति में संलिप्त पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन पर “आईपीसी और आबकारी कानूनों” की कड़ी धाराओं के अलावा। एनएसए। और’गैंगस्टर अधिनियम’ के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

जैसे 272, 273, 304, आदि भारतीय दंड संहिता, 1860 और आबकारी अधिनियम, 1910 की धारा 60 (ए) के तहत। सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि, “किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह कितना भी ऊँचा हो”। विस्तृत और गहन जांच जारी है और असली दोषियों की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है। अवैध / नकली “विंडीज” ब्रांड की देशी शराब के स्रोत की जांच की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को पहाड़पुर के रहने वाले रामधनी के बच्चे का जन्मदिन समारोह था। इसी समारोह में शराब पार्टी की गई। शराब पीने के बाद कई लोगों की हालत बिगडऩे लगी। फिर देर शाम इन लोगों की मौत हो गई।

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बयाया कि डेढ़ दर्जन लोगों की हालत खराब है। उनका इलाज चल रहा है। एफआईआर दर्ज कर मरने वालों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है। मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

ठेकेदार धीरेंद्र सिंह परिवार समेत फरार है। उसकी तलाश में टीमें लगाई गई हैं। वहीं, शराब कांड मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। इंस्पेक्टर अजय कुमार, कांस्टेबल धीरेंद्र श्रीवास्तव को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं जिला आबकारी अधिकारी राजेश्वर मौर्य को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है।

यह भी पढ़ें : Video : छात्र मांग रहे थे नौकरी पर UP POLICE हॉस्टल में घुसकर छात्रों को पीट रही थी…

यह भी पढ़ें : जनरल बिपिन रावत और कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण, देखें-पूरी लिस्ट

वहीं शराब पीने वालों में अभी आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिनका इलाज उच्च प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व जिला अस्पताल में चल रहा है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com