Wednesday - 1 April 2020 - 10:18 PM

कोरोना पॉजिटिव पाए गए प्रिंस चार्ल्स

न्यूज डेस्क

ब्रिटेन के शाही परिवार पर कोरोना ने अटैक कर दिया है। प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। वो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गये हैं।

बुधवार को क्लेरेंस हाउस ने घोषणा की कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है मगर उनका स्वास्थ्य ठीक है। 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस के लिए टेस्ट स्कॉटलैंड में किया गया था।

स्कॉटलैंड में प्रिंस अपनी पत्नी कामिला, डचेस ऑफ कॉर्नवाल के साथ थे, जिनका टेस्ट नेगेटिव आया है।

ये भी पढ़े :  जानबूझकर कोरोना फैलाने के आरोप में चीन पर किसने ठोका मुकदमा

क्लेरेंस हाउस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सरकार और चिकित्सा सलाह के अनुसार प्रिंस और डचेस ने अब स्कॉटलैंड में घर पर खुद को आइसोलेट कर लिया है। चार्ल्स में बीमारी के थोड़े लक्षण हैं लेकिन उसे छोड़कर उनका स्वास्थ्य ठीक है। वह पिछले कई दिन से घर से ही काम कर रहे हैं।

मालूम हो इससे पहले बकिंघम पैलेस के एक स्टाफ (रॉयल एड, शाही सहयोगी) में कथित तौर पर कोरोनो वायरस का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था, जब महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने लंदन वाले घर में थीं।

रिपोर्ट आने के बाद महारानी को एहतियात के तौर पर विंडसर कैसल में अनिश्चितकाल के लिए ले जाया गया है और उनके आगे के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। हालांकि रिपोर्ट में महारानी की तबीयत सही होने की बात कही गई है।

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही चार्ल्स की मुलाकात मोनैको के प्रिंस ऐल्बर्ट से हुई थी जो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

ये भी पढ़े :   अमेरिकी पैकेज : भारतीय शेयर बाजार ने पकड़ी रफ्तार

गौरतलब है कि ब्रिटेन में भी कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। वहां भी स्थिति कंट्रोल से बाहर हो गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में लोगों की आवाजाही पर कम से कम तीन हफ्ते के लिए सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं। कोरोना वायरस के चलते देश में मृतकों की संख्या 400 पार पहुंच गई है, जबकि 8,000 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं।

ये भी पढ़े :   सोशल डिस्टेंसिंग : क्या दूरी बनाकर चल रहे हैं भारतीय ?

देश के नाम संबोधन में बोरिस जॉनसन ने कहा था ‘कोई भी प्रधानमंत्री अपने लोगों पर इस तरह का दबाव नहीं बनाना चाहता लेकिन हालात इस तरह के हैं कि उन्हें लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने और दो से अधिक लोगों के जुटने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करने को मजबूर होना पड़ा है।’ लोगों को अपने घर से केवल बहुत जरूरी सामानों के लिए बाहर निकलने का संदेश देते हुए जॉनसन ने कहा, ‘आज शाम से मैं ब्रिटेन के लोगों को बहुत साधारण निर्देश दे रहा हूं – आप घर पर ही रहें।’

ये भी पढ़े :  कोरोना : क्या हो रहा है बांग्लादेश में

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com