Sunday - 7 January 2024 - 6:53 AM

कांग्रेस पर BJP का तंज, बोली-PM मोदी के कारण ही लाल चौक पर तिरंगा फहराना संभव हो पाया

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब खत्म होने वाली है। पूरी भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आम लोगों की आवाज को बुलंद किया है।

उनकी इस यात्रा को लोगों का खूब समर्थन मिला है। इस वजह से बीजेपी की भी नींद उड़ती हुई नजर आ रही है। उधर बीजेपी भी लगातार कांग्रेस और राहुल गांधी को निशाने पर लेती हुई नजर आ रही है।

बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी को यह स्वीकार करना चाहिए कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा बनाये गये बेहतर माहौल की वजह से ही वह श्रीनगर के लाल चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा सके।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह मोदी का निर्णायक नेतृत्व है जिसने अनुच्छेद 370 को निरस्त किया, जिससे घाटी में शांति का माहौल बनाया और अब स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराया जा रहा है।

बीजेपी प्रवक्ता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने एक बयान में कहा कि ‘‘राहुल गांधी लाल चौक पर गर्व के साथ तिरंगा फहरा रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार ने कश्मीर में ऐसा माहौल बना दिया है कि हर भारतीय वहां गर्व के साथ तिरंगा फहरा सकता है. राहुल गांधी को तिरंगा फहराने के लिए मोदी जी को धन्यवाद देना चाहिए।

बता दे कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सोमवार यानी 30 जनवरी को जम्मू में खत्म हो रही है। राहुल गांधी की इस भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस पार्टी फिर से अपने पैरों पर खड़ी होती हुई नजर आ रही है।

इतना ही नहीं राहुल गांधी की छवि भी पूरी तरह से बदली हुई नजर आ रही है। पहले राहुल गांधी को लेकर लोगों में उत्साह नहीं थी लेकिन उनकी भारत जोड़ो यात्रा में लोगों का पूरा समर्थन मिला है।

इसके आलावा राहुल गांधी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपनी मजदूत दावेदारी पेश करते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन विपक्ष के कुछ नेता राहुल गांधी के पीएम का चेहरा होने पर अपना समर्थन देने से इनकार कर रहे हैं।

उनमें ममता, अखिलेश और केसीआर जैसे बड़े नेताओं ने भले ही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ की हो लेकिन अभी तक राहुल गांधी के पीएम का चेहरा होने पर कोई समर्थन नहीं दिया है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com