Thursday - 21 October 2021 - 12:27 AM

पंचायत ने सुनाया फरमान ठेकेदार के रुपये लौटाओ या लड़की उसके हवाले करो

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से जो खबर आई है वह इतनी शर्मनाक है कि रिश्तों पर से विश्वास टूटने लगता है. बैतूल के रहने वाले एक चाचा-चाची ने अपनी भतीजी को एक ठेकेदार के हाथों दो लाख रुपये में बेच दिया. दो लाख रुपये में खरीदी गई इस आदिवासी लड़की का ठेकेदार ने कई दिनों तक यौन शोषण किया. ठेकेदार की ज्यादतियों से तंग आकर लड़की भागकर अपने घर आ गई. अब यह मामला पंचायत के सामने पहुँच गया है. ठेकेदार का साफ़-साफ़ कहना है कि या तो मेरे दो लाख रुपये वापस करो या फिर लड़की को हमारे हवाले करो.

बैतूल की पंचायत ने ठेकेदार की बात को गौर से सुना इसके बाद अपना फरमान सुना दिया. पंचायत ने कहा कि या तो ठेकेदार को दो लाख रुपये लौटाओ या फिर लड़की को उसके हवाले करो. पंचायत से निराश लड़की के घर वालों ने पुलिस की शरण ली. पुलिस पहले मामले की जांच करेगी, उसके बाद एफआईआर दर्ज करेगी.

मामला पुलिस में पहुँच गया है लेकिन क्योंकि पंचायत अपना फैसला सुना चुकी है इसलिए लड़की अपनी ज़िन्दगी बचाने के लिए छिप गई है. यह लड़की अपने चाचा-चाची के साथ मजदूरी करने के लिए केरल गई थी. केरल में चाचा-चाची ने अपनी भतीजी को ठेकेदार के हाथों दो लाख रुपये में बेच दिया. दो लाख में खरीदी गई लडकी के साथ ठेकेदार ने इतनी ज्यादती की कि उसे यह महसूस होने लगा कि उसकी जान चली जायेगी. ठेकेदार उसे बंधक बनाकर रखता था. उसने अपने भाई को केरल बुलाया और उसके साथ भागकर बैतूल आ गई. बैतूल में पंचायत ने ठेकेदार के पक्ष में फैसला सुना दिया है. पुलिस की इस मामले में तफ्तीश चल रही है.

यह भी पढ़ें : अब जाति-मजहब देखकर नहीं दिया जाता जनहित की योजनाओं का लाभ

यह भी पढ़ें : भोजपुरी सिनेमा की इस स्टार से मिलिये, देखते रह जायेंगे

यह भी पढ़ें : यूपी में कोविड टीकाकरण 10 करोड़ पार, बना एक और रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : फोकट की सुविधाएं सिर्फ आपको ही चाहिए मंत्री जी

बैतूल जिले से मजदूरी के लिए तमाम लड़कियां दूसरे राज्यों में जाती हैं. कई लड़कियों के साथ इस तरह की ज्यादतियां होती रहती हैं. कई लड़कियों को बंधक बनाकर उनका यौन शोषण किया जाता है लेकिन यह पहली बार हो रहा है कि पंचायत ने अपने गाँव की बेटी के बजाय शोषण करने वाले के पक्ष में फैसला सुना दिया है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com