Monday - 27 January 2020 - 3:40 AM

पाक ने बनाया भारत में K2 हमले का प्लान, खालिस्तानी ऑनलाइन दे रहा ट्रेनिंग

न्यूज़ डेस्क

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने भारत में आतंकी हमलों का प्लान बनाया है और इन्हें अंजाम देने के लिए नया खाका तैयार किया है। इंटेलीजेंस रिपोर्टस के मुताबिक पाक की कुख्यात खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस ने इसे K2 (कश्मीर-खालिस्तान नेक्सस) का नाम दिया है।

इंटेलीजेंस इनपुट्स के मुताबिक सोशल मीडिया पर सक्रिय पंजाब स्थित खालिस्तानी तत्वों को सरहद पार से ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जा रही है। इनमें विस्फोटकों को बनाने की जानकारी, प्लानिंग और आतंकी हमलों को अंजाम देना शामिल है।

इनपुट्स से ये भी पता चलता है कि ISI एजेंट विस्फोटक बनाने के मॉडयूल को फंडिंग कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि तहरीक-ए-कश्मीर से जुड़ा तनवीर कादिर हाल में सक्रिय हुए पंजाब स्थित खालिस्तानी मॉड्यूल को फंडिंग के लिए काम कर रहा है। इसका नाता अलगाववादी एजेंडे ‘रेफरेंडम 2020’ को चलाने वाले सिख फॉर जस्टिस (SFJ) से भी बताया जाता है।

इंटेलीजेंस सूत्रों ने बताया कि पंजाब स्थित अलगाववादी तत्वों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की ओर से सक्रिय किए जाना चिंता का विषय है और इसे गंभीरता से लिया गया है। इंटेलीजेंस रिपोर्ट्स में संकेत दिया गया है कि ऑस्ट्रेलिया और इटली में मौजूद खालिस्तानी तत्व पंजाब में अलगाववादी गतिविधियों को तेज़ करने की फिराक में हैं।

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com