BJP के इस सांसद के लिए मोटापा बना वरदान, बरसने लगा धन

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. मोटापे को दुनिया के ज़्यादातर लोग बीमारी मानकर चलते हैं लेकिन उज्जैन के सांसद अनिल फिरोज़िया के लिए उनका मोटापा ही वरदान बन गया. उनके मोटापे ने उनकी और उज्जैन दोनों की किस्मत खोल दी.

अनिल फिरोज़िया का वज़न था एक सौ 27 किलो. 24 फरवरी 2022 को केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उज्जैन में एक कार्यक्रम के दौरान मंच से कहा कि वह उज्जैन का विकास तो करना चाहते हैं लेकिन दिक्कत यह है कि उसमें सांसद जी का वज़न आड़े आ जाता है. जब सवा सौ किलो वज़न के साथ वह घूमेंगे तो फिर उज्जैन का विकास कैसे होगा.

इसी मंच से नितिन गडकरी ने उज्जैन के विकास का मन्त्र देते हुए कहा कि सांसद अनिल फिरोज़िया जितने किलो वज़न कम करेंगे उतने हज़ार करोड़ रुपये उज्जैन के विकास पर खर्च होंगे. उस कार्यक्रम के बाद सब कुछ छोड़कर सांसद अनिल अपना वज़न कम करने में लग गए. उन्होंने सिर्फ तीन महीने में अपना वज़न 15 किलो घटा लिया और उज्जैन 15 हज़ार करोड़ रुपये के विकास का दावेदार बन गया.

मौजूदा समय में 112 किलो वज़न के अनिल फिरोज़िया दुनिया के अकेले सांसद हैं जिनके संसदीय क्षेत्र पर इतना ज्यादा पैसा खर्च होगा. अपने क्षेत्र के विकास के लिए अपना वज़न घटाने में जुटे सांसद अनिल फिरोज़िया कसरत करते हैं, योगा करते हैं. आठ किलोमीटर पैदल चलते हैं. अपने घर के बगीचे में मेहनत करते हैं और खाने में सिर्फ एक रोटी और सलाद खाते हैं.

केन्द्र सरकार ने उज्जैन के विकास के लिए 6000 करोड़ रुपये आवंटित भी कर दिए हैं. सांसद अनिल फिरोज़िया कहते हैं कि मैं लगातार कोशिश में लगा हूँ. इतना वज़न घटाउंगा कि उज्जैन चमक जायेगा. वह बड़े गर्व से कहते हैं कि मेरा वजन कम हो रहा है मगर मैं दुनिया का सबसे महंगा सांसद बनता जा रहा हूँ.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com