Saturday - 28 January 2023 - 10:21 PM

BJP को रोकने लिए नीतीश कुमार चलेंगे ये चाल

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 में होना है लेकिन विपक्ष अभी इसकी तैयारी में लग गया है। बीजेपी को रोकने के लिए जहां कांग्रेस अपनी अलग रणनीति बना रही है तो दूसरी ओर राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा लगतार आगे बढ़ रही है। राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा बीजेपी की नींद उड़ाने का काम जरूर कर रही है।

भले ही बीजेपी इससे इनकार कर रही हो लेकिन उसको पता है राहुल गांधी अगर ऐसे ही मेहनत करते हैं तो उनको सफलता मिल सकती है।

दूसरी ओर नीतीश कुमार भी बीजेपी को रोकना चाहते हैं। ऐसे में उनका पूरा फोकस विपक्षी एकता को कैसे भी हो मजबूत करना।

बिहार से मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार अब नई चाल चलने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार भारत यात्रा पर जा सकते हैं।

हालांकि नीतीश कुमार जल्दीबाजी में नहीं है वो गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे का इतेजार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि राहुल गांधी की तरह वो भी भारत का दौरा करने जा रहे हैं लेकिन उनका पूरा फोकस होगा विपक्ष को एक मंच पर लाना है।बीजेपी के विरुद्ध विपक्ष को एकजुट करने के लिए नीतीश कुमार ये यात्रा करेंगे। सीएम नीतीश कुमार पूरी तैयारी के साथ मिशन 2024 पर पूरा फोकस करते हुए अपने लक्ष्य पर चलेंगे।

बिहार में जब से सत्ता परिवर्तन हुआ तब से नीतीश कुमार लालू के साथ मिलकर बीजेपी को रोकने में लगे हुए है। जेडीयू ने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और उत्तर उपचुनाव में सपा को समर्थन देकर अपने इरादे भी जता दिए है।

नीतीश कुमार को लेकर कहा जा रहा है कि आने वाले वक्त में वो पीएम का चेहरा भी बन सकते हैं। इसको लेकर भी एक रोड मैप तैयार किया जा रहा है लेकिन ये आसान नहीं होगा क्योंकि राहुल गांधी इस वक्त कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com