Monday - 1 June 2020 - 7:21 AM

नीरव मोदी ने क्यों दी आत्महत्या की धमकी

न्यूज डेस्क

पंजाब नेशनल बैंक के धोखाधड़ी मामले में मुख्‍य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जमानत याचिका एक बार फिर यूके की अदालत में खारिज कर दी गई है। इस दौरान नीरव मोदी ने एक बार फिर अपना आपा खो दिया। बता दें कि नीरव मोदी को देश से भगोड़ा घोषित किया जा चुका है।

यूके की अदालत में उसने धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर उसे भारत को वापस दिया गया तो वह आत्महत्या कर लेगा। उसने बताया कि उसे जेल में तीन बार पीटा गया। हालांकि, उनकी इस दलीलों का कोर्ट में कोई असर देखने को नहीं मिला और उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई।

बीते दिन बुधवार को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में नीरव मोदी को पेश किया गया था। वह अपने वकील हुगो कीथ क्यूसी के साथ कोर्ट आया था। उसने जमानत के लिए पांचवीं बार अपील की थी। इस बीच उसने कोर्ट को अपनी बातों से कई बार गुमराह करने की कोशिश की। उसके वकील ने दावा किया कि वेंड्सवर्थ जेल में दो बार पीटा गया। हाल ही में भी नीरव की पिटाई की गई है।

कैदियों ने की पिटाई

वकील ने बताया कि मंगलवार की सुबह जेल में बंद दो कैदी उसके सेल में आए और उसके साथ मारपीट की। उसे खासतौर पर निशाना बनाते हुए यह हमला किया गया। कीथ ने डॉक्टर की नीरव के डिप्रेशन की कॉन्फिडेंशल रिपोर्ट के लीक हिस्से का जिक्र करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि इस मामले में जेल के अधिकारियों ने कुछ भी नहीं किया।

कर लेगा आत्महत्या

वहीं नीरव मोदी ने कोर्ट में अपनी बात रखते हुए कहा कि अगर उसे भारत भेजे जाने का फैसला किया जाता है तो वह आत्महत्या कर लेगा। नीरव ने कहा कि उसे भारत में निष्पक्ष ट्रायल की उम्मीद नहीं है।

19 मार्च को किया गया था गिरफ्तार

बता दें कि नीरव मोदी को 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। उसी के बाद से वह लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। भारत सरकार के अनुरोध पर स्कॉटलैंड यार्ड ने प्रत्यर्पण वारंट की तामील करते हुए उसे गिरफ्तार किया था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com