Thursday - 2 February 2023 - 7:40 PM

UP में खत्म हुआ Night Curfew, जानें और क्या लिया गया फैसला?

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। भारत में पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण के नये मामलों में कमी देखी जा रही थी। शनिवार के आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान देश में 22,270 कोरोना के नए मामले सामने आए।

ताजा आंकड़े देखने के बाद ये कहा जा सकता है कि कोरोना लगातार भारत में कमजोर पड़ता जा रहा है। लेकिन कल के मुकाबले आज 14 फीसद कम केस आए हैं। पोजिटिविटी दर भी अब 1.8 फीसद पर आ गई है।

पोजिटिविटी दर भी अब 1.8 फीसद पर आ गई है। कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी लगातार कई दिनों से 60000 का आंकड़ा पार कर रहा है। 24 घंटे में 60298 लोग ठीक होकर कोरोना को मात दे चुके हैं।

बात अगर उत्तर प्रदेश की जाये तो यहां भी कोरोना पूरी तरह से काबू में है और लगातार कमजोर पड़ता नजर आ रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार ने नाइट कफ्र्यू को खत्म करने का फैसला किया है। इसके साथ कई पाबंदियां कम करना शुरू कर दिया है।

ह भी पढ़ें : पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत

यह भी पढ़ें : भारत से कम खर्च में राफेल से लैस होगी इंडोनेशिया की सेना

यह भी पढ़ें :  आशीष मिश्रा की ज़मानत के खिलाफ लखीमपुर जेल के बाहर धरने पर बैठेंगे टिकैत

मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने नाइट कर्फ्यू खत्म करने का आदेश दिया है। इसके आलावा कई राज्यों में पाबंदियों में ढील देनी शुरू कर दी गई है। उत्तर प्रदेश में कई स्कूल भी खोल दिए गए हैं। यूपी सरकार ने रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हाल को खोल दिया है लेकिन अभी स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क को नहीं खोला है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने रविवार को कहा था कि 15-18 आयु वर्ग के 70 प्रतिशत से अधिक किशोरों को अब तक कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक मिल चुकी है।

उन्होंने इस आयु वर्ग के उन सभी लोगों से भी अपील की जो टीकाकरण के लिए पात्र हैं, वे जल्द से जल्द टीका लगवाएं। मंडाविया ने कहा, “युवा भारत दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को और मजबूत कर रहा है। 15-18 आयु वर्ग के हमारे 70 प्रतिशत से अधिक युवाओं ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त कर ली है।”

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से पता चलता है कि 15 से 18 आयु वर्ग के 1.47 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com