Monday - 21 June 2021 - 9:28 PM

संसद भवन कैंटीन का नया मेन्यू देखा क्या

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। संसद भवन की कैंटीन में अब सांसदों सहित कर्मचारियों एवं अन्य को अधिक कीमत चुकानी होगी। नयी कीमत सूची के तहत अब संसद की कैंटीन में 100 रुपए की शाकाहारी थाली और 700 रुपए में मांसाहारी बुफे मिलेगा।

हाल ही में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद की कैंटीन से सब्सिडी खत्म करने के बारे में घोषणा की थी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने बताया था कि संसद की कैंटीन को अब उत्तर रेलवे के बदले भारतीय पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) चलाएगा।

ये भी पढ़े: अरुणाचल : आंदोलन की राह पर चकमा और हाजोंग

ये भी पढ़े: ‘वायरस हो या बार्डर हर चुनौती से निपटने में सक्षम है देश’

लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी कैंटीन में परोसी जाने वाली खाद्य सामग्रियों की कीमतों की सूची के अनुसार 27 जनवरी से यहां 58 फूड आइटम उपलब्ध रहेंगे, इसमें शाकाहारी और मांसाहारी दोनों हैं। अब बुफे लंच 700 रुपए में मिला करेगा।

ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश : जबरन ईसाई बनाने के आरोप में नौ गिरफ्तार

ये भी पढ़े: दीपिका का ये फनी डांस वीडियो नहीं देखा तो क्या देखा

अब शाकाहारी बिरयानी की कीमत 50 है, वहीं चिकन बिरयानी की एक प्लेट की कीमत 100 रुपए होगी। शाकाहारी भोजन थाली अब 100 रूपये तथा चिकन करी 75 रूपये तथा मटन बिरयानी 150 रूपये में मिलेगी।

पहले एक प्लेट चिकन करी 50 रूपये में, चिकन बिरयानी 65 रूपये, शाकाहारी थाली 35 रूपये, सलाद 9 रूपये और चपाती 2 रूपये में मिलती थी। नयी दरों के अनुसार मांसाहारी बुफे 700 रूपये और शाकाहारी बुफे 500 रूपये और मिनी थाली शाकाहारी 50 रूपये में मिलेगी।

ये भी पढ़े: अब शराब की दुकानों पर नहीं दिखेंगे ये शब्द

ये भी पढ़े: यूपी समेत इन राज्‍यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com