Wednesday - 8 July 2020 - 7:54 AM

राहुल गांधी बोले- बीजेपी कहती है Make In India, करती है Buy Form China

जुबिली न्‍यूज डेस्‍क 

पूर्वी लद्दाख स्थित गलवान में भारत और चीन के वास्तविक नियंत्रण रेखा को लेकर विवाद और तनाव को कम करने के लिए जारी प्रक्रिया के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चीन से माल आयात करने पर केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी को घेरा है।

भारत-चीन विवाद के बीच राहुल ने दावा किया है कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार के दौरान चीन से आयात कम हुआ, जबकि भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली राजग सरकार के कार्यकाल के दौरान चीन से खरीददारी यानी आयात ज्यादा हुआ।

ये भी पढ़े: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 5 लाख 66 हजार 840 

राहुल ने एक ग्राफ शेयर कर लिखा है, ‘बीजेपी कहती है मेक इन इंडिया लेकिन करती है बाय फ्रॉम चाइना। ग्राफ के जरिए राहुल ने दावा किया कि ‘साल 2009 से साल 2014 के दरम्यां चीन से कुल अधिकतम आयात 14 फीसदी था जबकि मोदी सरकार ने यह अधिकतम 18 फीसदी तक जा पहुंचा है।’

ये भी पढ़े: कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर भड़की प्रियंका, बोलीं- हमारी आवाज़ नहीं दबा सकते

कांग्रेस नेता ने लिखा – ‘तथ्य झूठ नहीं बोलते’

बता दें पूर्वी लद्दाख में कई जगहों पर पिछले सात सप्ताह से भारत और चीन की सेनाएं आमने-सामने हैं। 15 जून को गलवान घाटी में हुए संघर्ष में 20 भारतीय जवानों के वीरगति को प्राप्त होने के बाद तनाव कई गुना बढ़ गया है। दूसरे दौर की वार्ता में 22 जून को दोनों पक्षों के बीच पूर्वी लद्दाख में तनाव वाले स्थानों पर ‘पीछे हटने’ के लिए ‘परस्पर सहमति’ बनी थी।

ये भी पढ़े: पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे देश को संबोधित

वहीं दूसरी ओर भारत सरकार ने चीन पर आत्मनिर्भरता कम करने के लिए एक ओर जहां आयात की जाने वाली वस्तुओं पर नियंत्रण लगाने के लिए कदम उठाए साथ ही सोमवार को 59 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया। कांग्रेस ने 59 चीनी ऐप पर रोक लगाने के फैसले का स्वागत करते हुए सोमवार को कहा कि केंद्र को और प्रभावशाली कदम उठाने चाहिए।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com