Wednesday - 8 July 2020 - 7:48 AM

पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे देश को संबोधित

जुबिली न्यूज़ डेस्क

कोरोना के खिलाफ जारी जंग और चीन से सीमा पर तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद से उनका 13वां संबोधन होगा। इससे पहले वो 12 संबोधन कर चुके हैं। देश में जब से कोरोना वायरस का संकट आया है, तब से अबतक प्रधानमंत्री ने कई अहम मौकों पर देश को संबोधित किया है।

बता दें कि देश भर में एक तरफ जहां कोरोना वायरस के आंकड़े तेजी से बढ़ते जा रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ गलवन घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद चीन के साथ तनाव बरकरार है। ऐसे में पीएम मोदी का मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन काफी अहम माना जा रहा है।

हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि पीएम मोदी किस मुद्दे पर देश को संबोधित करेंगे, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि वह भारत चीन संबंधों को लेकर कोई बात देश के सामने रख सकते हैं। हालांकि, इससे पहले भी कई बार पीएम मोदी ने जब देश को संबोधित किया है तो सभी अटकलों से अलग कुछ बात कही है।

ये भी बताया जा रहा है कि आज अनलॉक 01 खत्म हो रहा है ऐसे में पीएम कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। भारत के पहले कोविड-19 टीके को क्लीनिकल ट्रायल को मिली मंजूरी पर भी पीएम बात कर सकते हैं। भारत बायोटेक को ह्यूमन ट्रायल की मंजूरी दे दी गई है।

ये भी पढ़े : गैस रिसाव से विशाखापट्टनम में दो मजदूरों की मौत, चार घायल

ये भी पढ़े : अनलॉक-2: गाइडलाइंस जारी, कंटेनमेंट जोन में सख्त होगा लॉकडाउन

ये भी पढ़े :  क्या शिवराज से छिनने जा रहा है मुख्यमंत्री का ताज !

गौरतलब है कि इस समय देश कोरोना से जंग लड़ रहा है। अब तक देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 लाख 50 हजार से ज्यादा मामलें आ चुके हैं। एक दिन में अब करीब 20 हजार केस सामने आने लगे हैं। ऐसे में ये भी कयास लगाये जा रहे हैं कि पीएम देश को बता सकते हैं कि कोरोना के खिलाफ आगे की जंग की रणनीति क्या है।

इसके अलावा देश सीमा पर चीनी आक्रामकता का भी सामना कर रहा है। 15 जून को गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों के बीच हिंसक झड़प में 20 सैनिक शहीद हो गए थे। चीन के भी कई सैनिक हताहत हुए थे। इसको लेकर देश में भारी आक्रोश है। विपक्ष भी लगातार सरकार से कठोर कार्रवाई की मांग कर रहा है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com