Saturday - 13 August 2022 - 2:19 PM

नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

जुबिली न्यूज डेस्क

पंजाब विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी में घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पांच राज्यों के चुनाव में मिली हार से आग बबूला है।

फिलहाल पंजाब में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे की चिट्ठी उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट की है।

सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को संबोधित करते हुए लिखा है, “मैं अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं।”

इससे पहले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद सोनिया गांधी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों से इस्तीफा मांगा था।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजावाला ने ट्वीट कर कहा था, “कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के पीसीसी अध्यक्षों से कहा है कि वे पीसीसी (प्रदेश कांग्रेस कमेटी) के पुनर्गठन के लिए अपना इस्तीफा दें।”

यह भी पढ़ें :  असम के सीएम ने कहा-मुसलमानों की ही जिम्मेदारी है असम में सांप्रदायिक… 

यह भी पढ़ें : भगत सिंह के गांव में आज सीएम पद की शपथ लेंगे भगवंत मान

यह भी पढ़ें :  नंबर प्लेट पर ‘बोल देना पाल साहब आए थे’ लिखवाना पड़ा भारी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के कहने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल भी अपना इस्तीफा दे चुके है।

वहीं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की गोवा इकाई के प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा था कि गिरीश चोडनकर ने एआईसीसी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। गिरीश चोडनकर गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष थे।

पंजाब, गोवा और उत्तराखंड ऐसे प्रदेश हैं जहां कांग्रेस की जमीन मजबूत थी लेकिन पार्टी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। पंजाब में सिद्धू और चरणजीत चन्नी की आपसी लड़ाई भी हार की एक वजह बनी।

यह भी पढ़ें :  यूक्रेन को कमजोर करने के लिए अब रूस अपनाएगा ये रणनीति

यह भी पढ़ें :  सत्ता की लड़ाई हारकर, वैचारिक धरातल पर जीत गई समाजवादी पार्टी 

वहीं, उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी ने चुनाव की कमान संभाली लेकिन नतीजे पक्ष में नहीं आए। 403 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस सिर्फ दो ही सीट पर जीत दर्ज कर सकी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com