Monday - 1 June 2020 - 11:00 AM

नागिन की मौत के बाद अंतिम संस्कार में शामिल हुआ नाग…

न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। हम अक्सर सुनते आए हैं कि नाग- नागिन अपने साथी की मौत का बदला जरूर लेते हैं। नाग-नागिन पीछा करते- करते घर तक पहुंच जाते हैं और अपने साथी की मौत का बदला लेते हैं, लेकिन यूपी में एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसे देख लोग हैरान हो गए है।

दरअसल नागिन की मौत के दो दिन के बाद नाग उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पहुंच गया। मामला मथुरा मार्ग पर स्थित एक निजी गेस्ट हाउस का है।

बता दें कि यूपी के अलीगढ़ के रहने वाले पवन अग्रवाल को 5 जनवरी को एक अलग ही प्रजाति की सफेद सांप टहलता नजर आया। वहीं जब सांप को आस-पास के लोगों द्वारा भगाया गया तो सांप टस से मस ना हुआ, जब पवन अग्रवाल के द्वारा दोपहर के समय में सांप पकड़ने वाले ओमा शंकर को बुलाया गया तो ओमा शंकर के द्वारा सांप को पकड़ लिया गया।

ये भी पढ़े: इसलिए KYC के लिए अब नहीं काटने पड़ेंगे बैंक के चक्कर

जिसके बाद ओमा सांप को डब्बे में बंद कर अपने घर ले गया। सांप ने घर जाते ही ओमा की उंगली में काट लिया। जिसके बाद ओमा ने अन्य सपेरों से इस सांप की विस्तृत जानकारी ली।

ये भी पढ़े: फैंस की इस हरकत से असहज हुई सारा अली खान, देखें वीडियो

तो पता चला जिस सांप को वो पकड़कर लाया है वो कोई ऐसा वैसा सांप नहीं बल्कि एक सफेद कुटुम्बी नागिन है, जो सिर्फ अपनी मन की मालिक होती है, तो वहीं ओमा की हालत नाजुक होने पर उसको स्वास्थ्य केंद्र अलीगढ़ भेज दिया गया, जहां उसका इलाज कराया गया। जिसके बाद वह ठीक है।

वहीं रात को बायगीर ओमा को सपना आया कि वह जिस जगह से नागिन को लाया है, नागिन उसी जगह पर जाना चाहती है। तो ओमा ने नागिन को उसी जगह छोड़ दिया। कुछ घण्टों बाद नागिन ने वहां प्राण त्याग दिए।

जिसके बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। उसके बाद उसकी अस्थियों के पास आज एक नाग टहलता हुआ मिला। बताया जाता है कि नाग अपनी नागिन को देखने आया है। जिसके चलते कस्वे में नाग नागिन की चर्चाएं जोरों पर है।

ये भी पढ़े: कश्मीर पर SC- ‘1 हफ्ते में हो पाबंदी वाले सभी आदेशों की समीक्षा’

ओमा की माने तो 20 वर्षों के इतिहास में उसने कभी इस प्रजाति का सांप नहीं देखा। इस सांप में अलग तरह की चमक थी और यह सांप किसी अजूबे से कम नहीं था। यही कारण है इस सांप ने उसको काट लिया।

ऐसा पहली बार हुआ है। जब उसे किसी सांप ने काटा हो साथ ही उसने बताया उसने नागिन से माफी मांगी और उसका अंतिम संस्कार किया तब कहीं जाकर आज वो जिंदा है।

ये भी पढ़े: कोर्ट ने कहा- लगातार पाबंदियां लगाना सत्ता का दुरुपयोग

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com