Monday - 12 April 2021 - 12:12 AM

MI vs RR : सूर्यकुमार व बुमराह के दम पर मुम्बई की जीत

जुबिली स्पेशल डेस्क

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की नाबाद 79 रन की पारी के बाद जसप्रीत बुमराह (20 रन पर चार विकेट) घातक गेंदबाजी के बदौलत मुम्बई इंडियंस की टीम ने IPL-13 में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स की टीम को 57 रन से हराया।

मुम्बई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 193 रन का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में राजस्थान की 18.1 ओवर में 136 रन के स्कोर पर ढेर हो गई।

मुंबई इंडियंस ने लगातार तीसरी जीत हासिल की. छह मैचों में मुंबई की यह चौथी जीत रही. वह बेहतर नेट रन रेट के आधार पर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई…

राजस्थान के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (44 गेंदों में 70 रन) की पारी जरूर खेली लेकिन अपनी टीम को जीत दिला नहीं सके। उनके आलावा आचर्र ने 24 रन का योगदान दिया। इसके साथ ही राजस्थान के अन्य बल्लेबाजों ने पूरी तरह से निराश किया। जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवरों में 20 रन देकर 4 विकेट हासिल किए, जबकि ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पेटिंसन ने 2-2 विकेट झटके।

इससे पूर्वसूर्यकुमार यादव के नाबाद 79 रन की पारी के बदौलत मुम्बई इंडियंस ने आईपीएल-13 के मुकाबले में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 193 रन का मजबूत स्कोर बनाया है। मुम्बई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक ने तेज शुरुआत करते हुए 4.5 ओवर में पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़ डाले। हालांकि क्विंटन डि कॉक को कार्तिक त्यागी ने विकेट के पीछे बटलर के हाथों कैच कराकर पावेलियन भेज दिया।

इसके बाद तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करने आये सूर्यकुमार यादव आज पूरे रंग में नजर आए और मैदान के चारों ओर शॉट लगाये। हालांकि इस दौरान मुम्बई नौ वें ओवर में दो झटके तक लगे जब रोहित शर्मा और ईशान किशन एक ही ओवर में आउट हो गए। दोनों का विकेट श्रेयस गोपाल मिला। रोहित शर्मा ने 35 रन का योगदान दिया।

हालांकि इसके बाद कुणाल पांडेया भी कुछ खास नहीं कर सके और 12 रन के स्कोर पर चलते बने। इसके बाद सूर्या कुमार यादव ने हार्दिक पांडेय के साथ मिलकर स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाना शुरू कर दिया। हार्दिक ने 19 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने दो चौके के साथ-साथ एक छक्का भी जड़ा। वहीं सूर्यकुमार ने 47 गेंदों पर नाबाद 79 रन बनाये। उन्होंने 11 चौके व दो छक्के लगाये।

प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया, टॉम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com