Monday - 30 January 2023 - 1:32 AM

…तो केवल आखिरी मैच के लिए उतरेंगे मैदान पर माही

स्पेशल डेस्क

बीते कुछ महीनों से महेेंद्र सिंह धोनी को लेकर तमाम तरह की खबरें सुनने को मिलती रही है। कुछ लोगों ने उनके संन्यास भी लगानी शुरू कर दी है। विश्व कप के बाद से ही भारतीय क्रिकेट के सफल कप्तानों में से एक धोनी मैदान पर नजर नहीं आये हैं। धोनी की वापसी कब होगी इसको लेकर भी अभी कई तरह के कयास लगाये जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए माही का नाम पर विचार किया जा सकता था लेकिन ऐसा हो नहीं सका और उनको एक बार फिर टीम में शामिल नहीं किया गया है।

इतना ही नहीं भारतीय क्रिकेट बोर्ड के नये अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने भी कहा था कि धोनी के संन्यास के बारे में बात करेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अध्यक्ष सौरभ गांगुली और नए सचिव जय शाह ने गुरुवार को चयनसमिति की बैठक से इतर यहां कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा से मुलाकात कर माही के भविष्य पर चर्चा की है लेकिन अभी इस पर कोई भी खुलकर बात नहीं कर रहा है।

क्रिकेट के जानकारों की माने तो शायद माही ने अपना आखिरी मैच खेल लिया है लेकिन अगर माही चाहते हैं कि सम्मान पूर्वक विदायी तो उन्हें संन्यास का एक मैच बीसीसीआई दे सकती है। उधर टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के ऊपर भी अच्छा खासा दबाव है क्योंकि नये अध्यक्ष के साथ उनके रिश्ते कैसे रहे है यह सबको पता है।

माही को क्या सोच है चयन समिति की

बीसीसीआई ने गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी-20 और दो टेस्ट की सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित की लेकिन एक बार फिर इस टीम से माही का नाम गायब था। इसके पीछे भारतीय चयनकर्ताओं का तर्क था कि वह भविष्य को ध्यान में रखकर टीम चुन रहे हैं, यानी उनका साफ कहना था कि अगले विश्व कप को ध्यान में रखकर टीम का चयन किया जा रहा है। इसके साथ ही माही के उत्तराधिकारी के रूप में ऋ षभ पंत का नाम ही अब सबसे ऊपर है। उन्होंने कहा कि अगले टी-20 वल्र्ड कप के लिए हमारा पूरा ध्यान सिर्फ पंत पर ही है।

कब नजर आ सकते हैं मैदान पर फिर से माही

उधर माही को लेकर खबर आ रही है कि जनवरी में श्रीलंका या न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए धोनी के नाम पर विचार किया जा सकता है। यानी संकेत है कि यह उनकी आखिरी सीरीज भी हो सकती है।

मुख्य चयनकर्ता ने आखिर क्या कहा माही के बारे में माही के संन्यास को लेकर जब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि ‘वे घरेलू क्रिकेट खेलें या फिर संन्यास लें, यह उनका व्यक्तिगत फैसला रहेगा। हम पहले ही भारतीय टीम के लिए भविष्य का रोडमैप तैयार कर चुके हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि हमारी टीम चयन प्रक्रिया को आप अच्छे से समझ रहे होंगे।

उधर माही ने भी अभी तक अपने संन्यास को लेकर कुछ भी नहीं कहा है। विश्व कप के सेमी फाइनल से बाहर चल रहे माही। अब देखना होगा कि क्या बीसीसीआई उनको अंतिम मैच खेलने के लिए मौका देती है या नहीं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com