Wednesday - 28 September 2022 - 8:00 AM

MP: भारी बारिश ने मचाई तबाही, इन जिलों के सभी स्कूले बंद

जुबिली न्यूज डेस्क

भारी बारिश ने पूरे देश में तबाही मचाई हुई है। भारी बारिश की वजह से जननीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं मध्य प्रदेश में 48 घंटों से हो रही लगातार बारिश हो रही है। नदी नाले उफान पर आ गए है, सड़कों पर जल भराव की स्थिति बन गई है, कई मार्गों का संपर्क टूट गया है, कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात बन गए है, ऐसे में मध्य प्रदेश के एक दर्जन से ज्यादा स्कूलों में आज सोमवार 22 अगस्त की छुट्टी घोषित कर दी गई है। इस संबंध में जिला कलेक्टरों ने आदेश भी जारी कर दिए है।

कलेक्टर ने लागों से की ये अपील

कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर ने सभी नागरिकों से अपील की है कि बाढ़ प्रभावित तथा जलभराव वाले संभावित निचले स्थानों से सुरक्षित ऊंचे स्थानों की ओर जाने की अपील की है। जिले में लगातार हो रही वर्षा को दृष्टिगत रखते कलेक्टर ने 22 अगस्त 2022 को जिले के सभी प्ले स्कूल, आंगनबाडी केन्द्रों एवं कक्षा 1 से 12वीं तक के समस्त  विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया है।कलेक्टर ने जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि लगातार हो रही वर्षा के कारण जिन पुल , पोलियो, रपटों के ऊपर से पानी बह रहा हो, उन्हें पार नहीं करें। आवश्यक होने पर आवागमन के लिए सुरक्षित मार्गों का उपयोग करें।

ये भी पढ़ें-जंतर-मंतर पर किसान महापंचायत आज, इन मार्गो पर भारी ट्रैफिक

जिले में पिछले 24 घंटों से हो रही बारिश के कारण नदी नाले, पुल पुलिया उफान पर हैं। इसे ध्यान में रखते हुए कलेक्टर ने जनसामान्य से अपील की है कि वे पुल- पुलियो के ऊपर से पानी बहने की दशा में इसे पार न करें। कलेक्टर ने सभी एसडीएम एवं तहसीलदार को भी निर्देश दिए हैं कि वे सजग रहें, ऐसे नदी नाले पुल पोलियो की निगरानी करें।

ये भी पढ़ें-पश्चिम यूपी और ब्रज क्षेत्र में योगी करेंगे विपक्ष का सफाया!

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com