Thursday - 21 October 2021 - 2:05 AM

टॉस का बॉस बना मिनी स्टेडियम राजाजीपुरम

  • सलमान का शतक व्यर्थ यूपी रेंजर्स पराजित

लखनऊ : मैन ऑफ द मैच सलमान अहमद का शानदार शतक 102 रन भी यूपी रेंजर्स को जीत ना दिला सका और उसे मिनी स्टेडियम राजाजीपुरम के खिलाफ खेले गए मातृभूमि क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में क्वाइन ऑफ द टॉस के आधार पर हार का सामना करना पड़ा। दोनों के बीच खेला गया मुकाबला ड्रा पर समाप्त हुआ।

विजेता टीम का फैसला टॉस के आधार पर हुआ जिसमे मिनी स्टेडियम राजाजीपुरम ने विजेता बनने का श्रेय हासिल किया। उत्तर रेलवे स्टेडियम पर खेले गए फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मिनी स्टेडियम राजाजीपुरम ने आठ विकेट पर 158 रन बनाए। सर्वेश पटेल ने 48 तथा यजत सिंह ने 30 रन बनाए।

यूपी रेंजर्स से सलमान अहमद ,मोहम्मद हादिन और सौरव यादव ने दो-दो विकेट लिया। जवाब में यूपी रेंजर्स ने भी 158 रन बनाए। सलमान अहमद ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 70 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 102 रनों की शानदार पारी खेली।

प्रतीक पांडे ने 30 रनों का योगदान दिया। मिनी स्टेडियम की ओर से आद्विक सिंह ने तीन तथा विशाल सिंह ने 2 विकेट लिया। सलमान अहमद को मैन ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया।

सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज तनिष्क दिवाकर को विकेटकीपर प्रतीक पांडे, इमर्जिंग प्लेयर मोहम्मद हादीन, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज आद्विक सिंह तथा सर्वश्रेष्ठ फील्डर उत्कर्ष करवरिया को घोषित किया गया।

प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण मुख्य अतिथि संतोष श्रीवास्तव,मोनू कनौजिया और अंशुल शर्मा ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर मातृभूमि सेवा संस्था के संस्थापक व आयोजन कर्ता राहुल सक्सेना भी मौजूद थे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com