Tuesday - 26 January 2021 - 12:42 AM

MI vs SRH : मुम्बई ऐसे पड़ी भारी

जुबिली स्पेशल डेस्क

शारजाह। क्विंटन डिकॉक के अर्धशतक और निचले क्रम के बल्लेबाजों के चमत्कारी प्रदर्शन की बदौलत मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-13 के 17वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 24 रन से पराजित कर टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज की है। इसके साथ ही मुम्बई की टीम अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है।

दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद पांच मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जोरदार जवाब दिया लेकिन अपनी हार को टाल नहीं सकी और निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 174 रन ही बना सकी।

रोहित शर्मा रहे नाकाम

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन कप्तान रोहित शर्मा पहले ही ओवर छह रन बनाकर पावेलियन की राह पकड़ ली। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और क्विंटन डिकॉक ने पारी को संभाल लिया।

क्विंटन डिकॉक ने खोले हाथ

रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद क्विंटन डिकॉक ने हाथ खोलते हुए केवल 39 गेंदों पर 67 रन की तेज पारी खेली। इस पारी के दौरान चार छक्के व चार चौके भी जड़े। उन्होंने सूयकुमार के साथ दूसरे विकेट के लिए 5.5 ओवर में 42 रन जोड़ डाले। इसके बाद उन्होंने इशान किशन के साथ भी तीसरे विकेट के लिए तेजी से 78 रन की साझेदारी की।

मध्यक्रम ने बल्लेबाजों ने दिखाया दम

क्विंटन डिकॉक के आलावा मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। किशने ने 23 गेंदो में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाए।

हार्दिक-पोलीर्ड ने खेली तूफानी पारी

हार्दिक पांड्या और कीरन पोलीर्ड ने आखिरी ओवरों में तूफानी पारी खेली। पोलार्ड ने 13 गेंदो में 25 और पांड्या ने 19 गेंदो में 28 रनों की पारी खेली। वहीं पारी की अंतिम चार गेंदो में कुनाल पांड्या ने 20 रन जड़कर अपनी टीम के स्कोर को 208 तक पहुंचा डाला।

हैदराबाद के लिए गेंदबाजों ने किया निराश

राशिद खान ने एक विकेट चटकाये। इसके अलावा संदीप शर्मा और सिद्र्धा कौल ने दो-दो विकेट झटके। हालांकि, कौल काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 64 रन दे डाले।

हैदराबाद ने तूफानी शुरुआत

209 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत तेज रही। आलम तो यह रहा कि वार्नर और बेयरस्टो ने पहले चार ओवर में 34 रन जोड़ डाले।

बेयरस्टो 15 गेंदो में 25 रन बनाकर आउट हुए, इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और दो छक्के जड़ेे। मनीष पांडेय ने वॉर्नर के साथ मिलकर 60 रन की साझेदारी की और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। मनीष पांडेय  19 गेंदो में 30 रन बनाकर पैटिंसन का शिकार बने।

यहां से हैदराबाद की पारी लडख़ड़ा गई

यहां से हैदराबाद की पारी लडख़ड़ा गई। इसके तुरंत बाद केन विलियमसन सस्ते में पवेलियन लौट गए. विलियमसन को तीन रनों के स्कोर पर बोल्ट ने अपना शिकार बनाया। हालांकि, वॉर्नर ने एक तरफ से लड़ाई जारी रखी। लेकिन 44 गेंदो में 60 रन बनाकर वह भी पवेलियन लौट गए। इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और दो छक्के जड़े लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com