Thursday - 21 October 2021 - 12:23 AM

मैकेनिकल मावरिक्स ने जीता अंतर विभागीय फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब

लखनऊ । मैकेनिकल मावरिक्स ने टाईब्रेकर तक खिंचे रोमांचक मुकाबले में जीत से अंतर विभागीय फुटबाल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया।

पूर्वाेत्तर रेलवे, लखनऊ मण्डल द्वारा आयोजित टूर्नामेंट के ऐशबाग रेलवे स्टेडियम में खेेले गए फाइनल में मैकेनिकल मावरिक्स ने सिक्योरिटी हंटर्स को 5-4 से मात दी।

आज खेले गए फाइनल मैच में दोनों ही टीमों ने तेज शुरूआत और आक्रामक अंदाज के सहारे प्रतिद्वंद्वी के गोलपोस्ट पर हमले शुरू किए।

इसी बीच मैकेनिकल मावरिक्स से अजकर ने सातवें मिनट में प्रतिद्वंद्वी के डिफेंस को भेदते हुए पहला गोल दागा लेकिन एक मिनट बाद ही सिक्योरिटी हंटर्स से विनय कुमार ने आठवें मिनट में साथी खिलाड़ी से मिले पास पर गोल करते हुए टीम को 1-1 से बराबरी दिला दी। इसके बाद दोनों ही टीमों की रक्षापंक्ति ने ऐसा शानदार खेल दिखाया कि गोल नहीं हो सका।

निर्धारित समय में 1-1 से स्कोर बराबर रहने के बाद निर्णायकों ने टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। इसमें मैकेनिकल मावरिक्स से अजकर, मुरमुर, शिवम व प्रशांत ने गोल दागे।

दूसरी ओर सिक्योरिटी हंटर्स से नीरज सिंह, प्रवीण मिश्रा और सुदर्शन सिंह ही सफल शॉट खेल सके। अंत में मैकेनिकल मावरिक्स ने 5-4 गोल से जीत दर्ज की। समापन समारोह मेें मुख्य अतिथि एनईआर लखनऊ की मंडल रेल प्रबन्धक (डीआरएम) डा.मोनिका अग्निहोत्री ने पुरस्कार वितरित किए।

विशिष्ट पुरस्कारों में कामर्शियल चैलेंजर्स से अम्बर प्रताप सिंह को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर, सर्वाधिक नौ गोल दागने के लिए गोल्डन बूट अवार्ड सहित गोल ऑफ द टूर्नामेंट की भी ट्राफी मिली। सिक्योरिटी हंटर्स से प्रदीप कुमार को गोल्डन ग्लोव्स, एकाउंट विजार्ड्स से टीसी रिकारी को ओल्ड इज गोल्ड और इंजीनयरिंग डेविल्स से बीएस राना को ओल्ड इज गोल्ड का पुरस्कार मिला।

मुख्य अतिथि डा.मोनिका अग्निहोत्री ने विजेता व उपविजेता दोनो टीमों को बधाई दी तथा अंतर विभागीय फुटबाल टूर्नामेन्ट को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए मण्डल क्रीड़ा अधिकारी व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक श्री अम्बर प्रताप सिंह एवं अन्य सहयोगी स्टाफ की सराहना की।

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबन्धक (परिचालन)  शिशिर सोमवंशी, अपर मंडल रेल प्रबन्धक (इंफ्रा) संजय यादव, अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (प्रशासन)   राघवेन्द्र कुमार एवं अन्य शाखाधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित थे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com