Monday - 30 January 2023 - 1:25 PM

सोशल मीडिया पर छाए मनोहर पर्रिकर

डेस्क। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया है। उनके निधन पर देश भर में गम का माहौल है। पर्रिकर लंबे समय से पैंक्रियाज  कैंसर से जूझ रहे थे। मनोहर पर्रिकर 3 बार गोवा के सीएम रहने के साथ ही 9 नवंबर 2014 से 13 मार्च 2017 तक देश के रक्षामंत्री भी रहे।

पिछले कुछ दिनों से पर्रिकर की समस्या बढ़ गई थी। जिसके बाद उन्हें गोवा मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था, लेकिन उनकी स्थिति लगातार गिरती गई। पर्रिकर के निधन पर राजनीति, सिनेमा, खेल और कला जगत से जुड़ी हस्तियों ने गहरा दुख जताया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर पर्रिकर के निधन पर शोक जताया। उन्होंने कहा, ‘गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन की सूचना पाकर शोकाकुल हूं।’  पर्रिकर बेहद साहस और सम्मान के साथ अपनी बीमारी से लड़े। सार्वजनिक जीवन में वह ईमानदारी और समर्पण के मिसाल हैं, गोवा और भारत की जनता के लिए उनके काम को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा’।

पीएम मोदी

पीएम मोदी ने पर्रिकर के निधन पर शोक जताते हुए कहा, ‘श्री मनोहर पर्रिकर आधुनिक गोवा के निर्माता थे। मिलनसार व्यक्तित्व और सुलभ स्वभाव की बदौलत वो वर्षो तक राज्य के पसंदीदा नेता बने रहे। उनकी जन-समर्थक नीतियों ने गोवा को ऊंचाइयों तक पहुंचाया’।

 सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज ने अपने ट्वीट में कहा है, ‘मनोहर पर्रिकर जी के देहांत का समाचार सुनकर बहुत दुःख हुआ। हालांकि वो बहुत समय से बीमार थे तो भी मन इसके लिए तैयार नहीं था कि वह हमें इतनी जल्दी छोड़ जाएंगे। मेरे लिए तो वो भाई की तरह थे इसलिए उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है’।

 उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर

केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन ने पर्रिकर को याद किया और कहा, ‘सरल, मेहनती और मेधावी, मनोहर पर्रिकर जी अनुकरणीय ईमानदारी के दूरदर्शी व्यक्ति थे। उनका निधन राष्ट्र के लोगों के लिए, गोवा के लोगों और भाजपा के लिए एक अपूरणीय क्षति है’।

 बसपा प्रमुख मायावती

ममता बनर्जी

 वसुंधरा राजे

अखिलेश यादव

राहुल गांधी

उमर अब्दुल्ला

विरेंद्र सहवाग

https://twitter.com/virendersehwag/status/1107291846361993217

 रवि शास्त्री

वीवीएस लक्ष्मण

https://twitter.com/VVSLaxman281/status/1107310374129405952

कैलाश सत्यार्थी

 

किरण खेर

Jubilee Post

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com