Sunday - 29 January 2023 - 1:29 AM

महाराष्ट्र में शिवसेना और हुई मजबूत, दो विधायकों ने किया समर्थन

स्पेशल डेस्क

मुम्बई। हरियाणा में बीजेपी ने जननायक जनता पार्टी की मदद से दोबारा सत्ता हासिल कर ली है। खट्टर ने एक बार फिर सीएम की कुर्सी मिल गई है। दूसरी ओर महाराष्ट्र में किसकी सरकार बनेगी यह तो तय है लेकिन सीएम कौन होगा इसका पेंच अभी भी फंसा है। बीजेपी और शिवसेना में रस्साकशी साफ देखी जा सकती है।

महाराष्ट्र में बीजेपी ने सबसे ज्यादा 105 सीट जीती है जबकि शिव सेना ने 56 सीट पर कब्जा किया है। ऐसे में शिवसेना महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 50-50 का फॉर्मूले पर चल रही है लेकिन बीजेपी ने साफ कर दिया है कि सरकार उसकी बनेगी और उसी का सीएम भी होगा। शिवसेना को और मजबूती तब मिल गई जब उसे प्रहार जनशक्ति पार्टी ने समर्थन देने का ऐलान किया है।

इसके साथ ही उसके दो विधायक ने शिवसेना का साथ देने का फैसला किया है। ये दोनों विधायक महाराष्ट्र विदर्भ इलाके चुने गए हैं। इसमें रामटेक सीट से आशीष जायसवाल और भंडारा सीट से नरेंद्र भोंडेकर निर्दलीय विधायक चुनकर आये हैं। दोनों ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलकर उनका साथ देने की बात कही है। शिवसेना के विधायक अब्दुल सत्तार ने साफ कर दिया है कि आदित्य ठाकरे को सीएम बनता देखने चाहते हैं।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com