Saturday - 13 August 2022 - 2:47 PM

लिंगायत मठ के महंत ने की ये भविष्यवाणी मोदी समर्थको को कर देगी परेशान

जुबिली न्यूज डेस्क

अगले साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव होने वाला है, और भाजपा की जीत के लिए आरएसएस ने भी कमर कस ली है। लेकिन इस बीच कर्नाटक से एक ऐसी खबर आई है जो निश्चित तौर पर मोदी समर्थको को परेशान कर देगी।

कर्नाटक में लिंगायत समुदाय काफी प्रभावी माना जाता है। ऐसे में राहुल गांधी को लेकर ऐसी भविष्यवाणी कर दी है जो भाजपा की नींद उड़ा सकती है। दरअसल महंत ने कहा है कि राहुल गांधी भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे।

राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस समय कर्नाटक दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने पार्टी नेताओं डीके शिवकुमार और केसी वेणुगोपाल के साथ चित्रदुर्ग में श्री मुरुघा मठ का दौरा किया। यहां उन्होंने मुरुगा मठ के महंत से लिंगायत संप्रदाय की दीक्षा ली। इस दौरान महंत हावेरी होसामुत्त स्वामी ने संबोधन में कहा, राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे। होसामुत्त स्वामी ने राहुल की दादी और पिता का उल्लेख किया। इंदिरा गांधी और राजीव गांधी भी पीएम रहे हैं। महंत ने कहा, इंदिरा गांधीजी प्रधान मंत्री थीं, राजीव गांधी प्रधान मंत्री थे और अब राहुल गांधी को लिंगायत संप्रदाय में दीक्षा दी गई है, वह भी पीएम बनेंगे।

भविष्यवाणी को लेकर किया हस्तक्षेप 

होसामुत्त स्वामी के इस बयान के बाद मठ के अध्यक्ष शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू ने उसका बचाव किया। उन्होंने कहा कि मठ में आने वाले सभी लोगों को आशीर्वाद दिया जाता है। मठ के प्रमुख ने तुरंत हस्तक्षेप करते हुए कहा, “यहां यह सब मत कहिए…यह इसके लिए उचित मंच नहीं है। इसका फैसला लोग करेंगे।” इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को यहां जिला मुख्यालय स्थित मुरुगा मठ के महंत से लिंगायत संप्रदाय की दीक्षा ली।

ये भी पढ़ें-नए CJI के लिए जस्टिस यूयू ललित के नाम की सिफारिश, मुख्य न्यायाधीश एनवी रमणा ने की अनुशंसा

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कही ये बात

मठ के महंत शिवमूर्ति मुरुगा शरण ने राहुल गांधी को लिंगायत संप्रदाय की दीक्षा दी। बाद में राहुल गांधी ने ट्वीट किया, यह सम्मान की बात है कि श्री जगदगुरु मुरुगाराजेंद्र विद्यापीठ का दौरा किया और डॉ. श्री शिवमूर्ति मुरुगा शरणनारु से ‘‘ईष्टलिंग दीक्षा’’ली।

ये भी पढ़ें-संजय राउत के भाई बोले- ईडी जिन लेन-देन की बात कर रही है, वह वैध हैं

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com