Monday - 6 February 2023 - 4:06 PM

माधुरी दीक्षित को देख सुभाष घई ने काम देने से किया था माना

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। मुंबई के चित्पवन ब्राह्मण परिवार में 15 मई 1967 को जन्मी माधुरी 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में से एक रही हैं।

सुभाष घई ने माधुरी को देखकर किया था माना:- 

माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म ‘अबोध’ से की थी। माधुरी के साधारण लुक की वजह से उन्हें लीड रोल की फिल्में बहुत कम मिलती थीं।

सुभाष घई ने कर्मा फिल्म के एक गाने के लिए माधुरी दीक्षित को लिया था, लेकिन जब उन्होंने माधुरी को देखा, तो सुभाष घई को कहा कि इस लड़की के नयन-नक्श सुंदर हैं। तुम इसे हीरोइन क्यों नहीं लेते?

सुभाष ने उन्हें मना कर दिया और कहा कि ये लड़की बहुत साधारण है, तब पंढ़री जुकर ने सुभाष घई से आधे घंटे का समय मांगा। जब पंढ़री जुकर ने माधुरी का मेकअप किया और सुभाष के सामने पेश किया तो वो हैरान रह गए। उन्होंने कर्मा फिल्म का वो गाना हटा दिया और अपनी अगली फिल्म में माधुरी को लीड हीरोइन का किरदार दे दिया।

जब इंडस्ट्री में संघर्ष कर रही थी माधुरी दीक्षित:-

माधुरी दीक्षित की उम्र उस वक्त 21 साल थी जबकि विनोद खन्ना 42 के थे। इंडस्ट्री में संघर्ष कर रहीं माधुरी ने उस वक्त फिल्म के लिए हां तो कर दी लेकिन उनको ये मलाल था कि हीरो उम्र में काफी बड़ा है। माधुरी को क्या पता था कि इस फिल्म में उनके साथ कुछ ऐसा होगा जिसे वो जिंदगी भर नहीं भूल नहीं पाएंगी।

माधुरी और विनोद के कुछ इंटीमेट और लिपलॉक सीन थे। सबको लग रहा था कि शायद माधुरी ये सीन नहीं करेंगी। माधुरी ने सभी को गलत साबित कर दिया और विनोद के साथ ये सीन दिए।उस वक्त वैसे भी इस तरह के सीन फिल्माना बड़ी बात होती थी, लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान माधुरी ने कहा था कि उसके लिए उन्हें आज भी पछतावा होता है।

सबसे मंहगी अभिनेत्री थी :-

माधुरी की फिल्मों की सफलता का आलम ये था कि दर्शक सिर्फ उन्हीं के लिए थिएटर जाया करते थे। फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के लिए माधुरी को सलमान खान से भी ज्यादा फीस मिली थी. उस दौरान माधुरी सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हीरोइन बनीं।

इतना ही नहीं फिल्म माधुरी दीक्षित ‘अंजाम’ में शाहरुख खान के मुकाबले दो गुना ज्यादा फीस दी गई थी। ये बात और है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही थी।

‘याचना नहीं अब रण होगा’

बतादें, माधुरी ने 17 अक्टूबर, 1999 को डॉक्टर श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली और दोनों के दो बेटे भी हैं। बता दें कि माधुरी एकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें 14 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है। इसके अलावा उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया है। माधुरी भारत लौटने के बाद फिर से बॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में बिजी चल रही हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com