Saturday - 28 January 2023 - 2:57 PM

आज कांग्रेस का ‘हाथ’ थामेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, पटना साहिब से लड़ेंगे चुनाव


पॉलिटिकल डेस्क

मशहूर अभिनेता व भारतीय जनता पार्टी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे। ऐसी चर्चा है कि वह अपने संसदीय सीट पटना साहिब से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। पटना साहिब में उनके सामने मैदान में बीजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद होंगे।

मालूम हो कि पिछले महीने 28 मार्च को उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और शामिल होने को लेकर विस्तृत बात हुई थी। कांग्रेस प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने भी एक ट्वीट कर बताया था कि बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा 6 अप्रैल को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे।


शत्रुघ्र सिन्हा लंबे समय से बीजेपी में अपनी उपेक्षा को लेकर कई बार मुखर हुए थे। उन्होंने मोदी सरकार के कामकाज पर भी ऊंगली उठाया था। सिन्हा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कामकाज के आलोचक रहे हैं और दोनों पर देश को तानाशाह की तरह चलाने का आरोप लगाया है। वे देश के अलग अलग हिस्सों में रैलियों को संबोधित करते रहे हैं। शत्रुघ्न सिन्हा कहते रहे हैं कि अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में लोकशाही थी, जबकि मोदी सरकार में ‘तानाशाही’ है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और शांता कुमार से सहमति लिए बिना उनका टिकट काट दिए जाने पर भी बीजेपी नेतृत्व की आलोचना की थी। ऐसी अटकले लगायी जा रही थी कि शत्रुघ्र सिन्हा को बीजेपी टिकट नहीं देगी और हुआ भी वही। उसके बाद से ही शत्रुघ्न सिन्हा ने भी कांग्रेस की तरफ रूख कर लिया।

इसके अलावा पटना साहिब सीट से एक और सिन्हा बीजेपी के राज्यसभा सदस्य आर.के. सिन्हा चुनाव लडऩा चाहते थे। सिन्हा ने अभी हाल में कहा कि राज की बात तो सब जानते थे। हां, मैंने सोनिया जी, राहुल और प्रियंका के साथ हाथ मिलाया है। मैं अब कांग्रेस का हिस्सा हूं। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, मैंने बहुत सोच विचार कर यह फैसला किया है। कांग्रेस वही पार्टी है, जिसने भारत को आजाद कराया। उसने हमें सरदार वल्लभ भाई पटेल, पंडित जवाहर लाल नेहरू जैसे राष्ट्रीय नेता दिए हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा संभवत: पटना साहिब सीट से चुनाव लड़ेंगे। वे पहले से ही कहते रहे हैं कि ‘सिचुएशन जो भी हो, लोकेशन वही होगा’। बीजेपी ने इस बार उनहें टिकट न देकर इस सीट से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उतारा है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com