Saturday - 13 August 2022 - 3:03 PM

‘राम तेरी गंगा मैली’ की हीरोईन मंदाकिनी के बारे में जानें ये दिलचस्प बातें

जुबिली न्यूज डेस्क

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस मंदाकिनी आज 30 जुलाई को 59 साल की हो गई हैं. 80 के दशक के अंत में पर्दे पर ग्लैमर बिखेरने के लिए जानी जाती रही हैं. एक्ट्रेस को फिल्मों में बेबाकी के साथ काम करने में कभी शर्म नहीं आई.मंदाकिनी ने फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में अपनी ग्लैमरस अदाओं से पर्दे पर तहलका मचा दिया था. हालांकि, कई यादगार फिल्में देने के बाद एक्ट्रेस लाइमलाइट से गायब हो गईं और भुला दी गईं. आइए, मंदाकिनी के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलच्सप बातें जानें

हर कोई उन्हें मंदाकिनी के नाम से जानता है, लेकिन मंदाकिनी का असली नाम यास्मीन जोसेफ है. वे मेरठ की रहने वाली हैं.फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से डेब्यू करने से पहले, मंदाकिनी को कम से कम तीन फिल्म निर्माताओं ने काम देने से मना कर दिया था.

गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से रहे संबंध

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंदाकिनी के संबंध गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से रहे हैं. माना जाता है कि वे उनकी प्रेमिका थीं.ऐसी खबरें हैं कि दाऊद ने ऋषि कपूर पर मंदाकिनी को फिल्मों में लेने के लिए दबाव डाला था. मंदाकिनी की कुमार गौरव के साथ काम न करने को लेकर काफी बहस हुई थी.

मंदाकिनी बौद्ध भिक्षु से की शादी

जाहिर है कि ‘लव स्टोरी’ से स्टार बनने के बाद कुमार गौरव, न्यूकमर मंदाकिनी के साथ काम नहीं करना चाहते थे.मंदाकिनी ने राज कपूर की ‘राम तेरी गंगा मैली’ में झरने के नीचे सीन किया था.

हालांकि सेंसर बोर्ड के दबाव के बावजूद, राज कपूर फिल्म को पास कराने में कामयाब रहे थे.

मंदाकिनी ने एक पूर्व बौद्ध भिक्षु डॉ. कग्यूर टी. रिनपोछे ठाकुर  से विवाह किया है. उनका एक बेटा और एक बेटी है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com